#Lockdown 21 : 20वाँ दिन कुछ यूँ दिखा सोनभद्र का नजारा

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । 21 दिनों के लॉकडाउन खत्म होने में कुछ ही घण्टे बचे हैं । लॉक डाउन का कॉन डाउन शुरू हो गया है । सबके जेहन में एक ही सवाल है कि 14 अप्रैल के बाद क्या होगा? क्या 15 अप्रैल से लॉकडाउन खत्म हो जाएगा या इसे आगे बढ़ाया जाएगा। कल यानी 14 अप्रैल को सुबह 10 बजे देश के प्रधानमंत्री एक बार फिर देश को सम्बोधित करेंगे तो स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

बहरहाल लॉक डाउन के 20वाँ दिन भी जनपद सोनभद्र के लिए राहत से भरा रहा। आज भी यहाँ एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं मिला जबकि मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 एस0के0उपाध्याय ने बताया कि सोनभद्र की स्थिति बिल्कुल नियंत्रण में है, अब तक कुल 149 लोगों का सैम्पल जाँच के लिए भेजा जा चुका है इनमें से 64 लोगों की रिपोर्ट आ चुकी है जो नेगेटिव है शेष रिपोर्ट का इंतजार है।

वहीं सुबह के समय बाजारों में चहल पहल देखने को मिली तो वहीं पुलिसकर्मी मुस्तैदी से बेवजह घूम रहे लोगों को घरों में भेज रहे थे। लॉक डाउन के दौरान नगर से लेकर बॉर्डर तक की निगरानी ड्रोन कैमरे के द्वारा की जा रही है।

वहीं कल कानपुर में अवैध शराब के सेवन से दो व्यक्तियों की मौत के बाद आज पुलिस और आबकारी विभाग ने संयुक्त रूप से छापेमारी की। इस दौरान 3 महिलाओं सहित 8 व्यक्ति अवैध शराब बनाते गिरफ्तार किये गए। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आगे भी कार्यवाही जारी रहेगी।

वहीं जिलाधिकारी ने कल की सूचना के क्रम में आज विकास खंड चोपन के कोटा ग्राम पंचायत में तिलवारी गड़ई टोला में 33 परिवारों को राशन किट उपलब्ध करवाया तथा उनके पीने के लिए टैंकर से पानी सप्लाई करने का निर्देश भी दिया।

वहीं 14 दिनों के क्वारंटाइन के बाद कोरोना वारयस का कोई लक्षण सामने न आने पर जनपद के 28 आश्रय स्थलों में रह रहे जनपद के 471 लोगों को आज रोडवेज बस से उनके घरों को भेज दिया गया

जीवन ज्योति मसीही अस्पताल राबर्ट्सगंज ने कोरोना से सम्बन्धित इलाज हेतु चिकित्सकीय सुरक्षा ड्रेस, सेनिटाइजर आदि का उत्कृष्ट 60 अदद किट जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम को उपलब्ध कराया।

जनपद के समस्त ग्राम पंचायतों व शहरी क्षेत्रों में कुल मिलाकर 705 कम्युनिटी किचन संचालित हैं जिनके माध्यम से प्रतिदिन लगभग 66 हजार 714 व्यक्तियों को भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है।

वहीं शाहगंज क्षेत्र में एक युवक नियम विरुद्ध दुकान खोल कर बिठा था जिस पर कार्यवाही करते हुए थाना प्रभारी ने दुकान सीज कर दिया।

फायर ब्रिगेड कर्मियों ने नगर पालिका कर्मियों के साथ मिलकर आज एक बार पुनः पूरे नगरीय क्षेत्र को सेनेटाइज्ड किया।

वहीं पेट्रोल पंपों लॉक डाउन के कारण भीड़ देखने को नहीं मिल रही लेकिन पेट्रोल पम्प संचालकों ने भी सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए सफेद गोले बनवा दिए हैं, इन्हीं गोलों में खड़े होकर दोपहिया या चार पहिया वाहन सवार पेट्रोल या डीजल ले सकेंगे।

वहीं बीजेपी के जिला मंत्री अजीत रावत ने पूर्व की भाँति आज भी जरूरतमन्दों में राहत सामग्री का वितरण किया तथा लोगों से घरों में ही अम्बेडकर।जयंती मनाने की अपील की।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!