और 34 का स्वैब टेस्ट के लिए भेजा वाराणसी

फ़ैयाज़ खान मिस्बाही (ब्यूरो)

ग़ाज़ीपुर । गाजीपुर जिला अस्पताल में स्थापित कोरोना वार्ड में तैनात व लगातार संदिग्धों की जांच कर रहे मेडिकल टीम के सदस्यों समेत 34 का स्वैब सोमवार को टेस्ट के लिए वाराणसी भेजा गया। इसमें 11 ऐसे लोगों का भी बलगम जांच के लिए भेजा गया है, जो शम्मे हुसैनी में आइसोलेट थे और जमातियों के संपर्क में आए थे। इसके अलावा सर्दी, खांसी व बुखार की शिकायत पर दो अन्य संदिग्धों की जांच कराई जा रही है। अब तक स्वास्थ्य विभाग की ओर से 197 स्वैब की जांच कराई गई, जिसमें 113 निगेटिव, पांच पाजिटिव व 79 के टेस्ट रिपोर्ट आने का मेडिकल टीम इंतजार रही है।

कोरोना वायरस के संक्रमण पर अंकुश लगाने को लेकर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से उठाए गए ठोस कदम का ही परिणाम है कि जमातियों के संपर्क में आए लोगों को विभिन्न स्थानों पर आइसोलेट कर अन्य लोगों को बचाया जा सका। गौरतलब है कि बीते पांच अप्रैल को जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या पांच हो गई थी। इसमें तीन जमाती व उनके संपर्क में आए आटो चालक व मौलवी शामिल हैं। इसके बाद जिला व पुलिस प्रशासन ने इनके संपर्क में आए सभी लोगों की सूची तैयार करने के साथ विभिन्न सेंटरों पर क्वारंटाइन कराना शुरू कर दिया गया। साथ ही मेडिकल टीम ऐसे लोगों का लगातार स्वैब एकत्र करके जांच के लिए वाराणसी भेजना शुरू कर दी। इस कार्य में लगे व आइसोलेशन वार्ड में तैनात 21 मेडिकल टीम के सदस्यों के अलावा 13 अन्य की जांच के लिए स्वैब भेजा गया है।

मेडिकल टीम के 22 सदस्यों के अलावा 13 अन्य लोगों का स्वैब जांच के लिए वाराणसी भेजा गया है। शेष स्वैब टेस्ट की रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!