#Lockdown 21 : 19वें दिन कुछ यूँ दिखा सोनभद्र का नजारा

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । कोरोनावायरस महामारी को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है जिसकी वजह से लोगों को सड़कों पर आने की इजाज़त नहीं है। किसी मेडिकल इमरजेंसी के हालात में ही सड़कों पर आ सकते है। आज लॉक डाउन के 19वें दिन सोनभद्र की सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। एक्का दुक्का लोग ही सड़कों पर दिखे।

कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिये शहर की विभिन्न गलियों एवं सड़कों को सेनटाइज करने का काम लगातार जारी है। जिला अग्निशमन पदाधिकारी के नेतृत्व में फायर ब्रिगेड कर्मचारी, नगर पालिका परिषद कर्मियों के सहयोग से सभी मुख्य सड़कों व चौराहों को सेनेटाइज कर रही है।

जिले में लागू लॉकडाउन व्यवस्था का जायजा जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम व पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने राबर्ट्सगंज के महत्वपूर्ण चौराहों व शहर में स्थापित क्वारंटाइन सेन्टरों पर जाकर लिया और सम्बन्धितों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

वहीं पूर्व की भाँति आज भी अन्नपूर्णा किचन की सहायता से जरूरतमंदों का भोजन उपलब्ध कराया गया। ग्रामीण क्षेत्रों के स्कूलों में 681 कम्युनिटी किचन, ब्लाक स्तरों पर कम्युनिटी किचन व स्वैच्छिक संस्थाओं द्वारा 10 कम्युनिटी किचन सहित जनपद में कुल 711 कम्युनिटी किचन एवं 21 क्वारंटीन केन्द्रों के माध्यम से 62,873 व्यक्तियों को प्रतिदिन भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है।

जिलाधिकारी ने आज लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ यानी मीडियाकर्मियों से इस वैश्विक महामारी में मिल रहे सहयोग की तारीफ किया। जिला प्रशासन की तरफ से पत्रकारों की सुरक्षा के दृष्टिगत फेस मास्क व सेनेटाइजर उपलब्ध कराया गया।

कोरोना वायरस महामारी से लड़ाई के लिए लागू लॉकडाउन के दौरान जहाँ एक तरफ फील्ड में पुलिस बेहतर परफॉर्म कर रही है तो दूसरी तरफ सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर पैनी नज़र भी रखी जा रही है। वहीं स्वैच्छिक सेवादारों ने आज कर्मवीरों पुलिस, प्रशासन, मीडिया और स्वस्थ्यकर्मियों पर फूल बरसा तथा अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया तथा उनका हौसला बढ़ाया।

आज अपर पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) ओ0पी0सिंह और अपर जिलाधिकारी योगेंद्र बहादुर सिंह ने कोरोना वायरस के दृष्टिगत पिपरी स्थित साडा कार्यालय में निजी संस्थानों के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उनके द्वारा कोरोना के दृष्टिगत समस्त कर्मचारियों की सुरक्षा हेतु विशेष निर्देश दिये गये तथा समय समय पर प्लांटो को सैनेटाइज करने के लिए निर्देशित किया।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!