राहत भरी खबर… क्वारंटाइन 35 की रिपोर्ट निगेटिव

फ़ैयाज़ खान मिस्बाही (ब्यूरो)

ग़ाज़ीपुर । गाजीपुर शहर के क्षेत्रीय रेल प्रशिक्षण संस्थान में क्वारंटाइन 35 की रिपोर्ट रविवार को निगेटिव आने के बाद मेडिकल टीम ने राहत की सांस ली। साथ ही सर्दी, खांसी व बुखार की शिकायत पर जिला जिला जेल के 13 बंदियों समेत 27 का स्वैब टेस्ट के लिए वाराणसी भेजा गया है। अब तक 163 स्वैब में पांच की रिपोर्ट पाजिटिव, 113 निगेटिव आयी है। शेष 45 की टेस्ट रिपोर्ट पर स्वास्थ्य विभाग की टीम नजर रखे हुए है।

तीन जमातियों व उनके संपर्क में मौलवी व आटो चालक के कोरोना संक्रमित की संख्या पांच होने के बाद जिला प्रशासन के निर्देश पर चिन्हित लोगों की लगातार स्वैब जांच के लिए वाराणसी भेजा जा रहा है। इसमें जनपद के लिए सबसे अच्छी बात तो यह है कि लगातार हुए टेस्ट में सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जिससे संक्रमण फैलाव न होने की पुष्टि होती जा रही है। सर्दी, खांसी व बुखार की शिकायत पर जेल प्रशासन की ओर से मेडिकल टीम बुलवाकर एहतियात के तौर पर 13 का स्वैब जांच के लिए भेजा गया। इसके अलावा क्वारंटाइन सात व दिलदारनगर के छह का स्वैब लिया गया। साथ ही जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती एक महिला का भी स्वैब टीम द्वारा भेजा गया।

रिपोर्ट निगेटिव के बाद भी क्वारंटाइन रहेंगे लोग

जिले के चिन्हित हाटस्पाट एरिया से लाकर रेलवे जोनल ट्रेनिग सेंटर में क्वारंटाइन किए गए करीब 95 लोगों में अधिकांश का स्वैब जांच के लिए वाराणसी भेजा जा चुका है। यहां रखे गए सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने राहत की सांस जरूर ली है, लेकिन जिनकी रिपोर्ट आ गई है, वे 14 दिनों तक मेडिकल टीम की निगरानी में रखे जाएंगे।

दो दिन पूर्व गए 36 में 35 की रिपोर्ट निगेटिव आई है व एक की रिपोर्ट की पेंडिग है। साथ ही 27 का स्वैब पुन: जांच के लिए वाराणसी भेजा गया है। इसके अलावा क्वारंटाइन लोगों की मेडिकल टीम द्वारा लगातार निगरानी की जा रही है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!