कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या पहुंची 452, अब तक 5 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या शनिवार को बढ़कर 452 हो गई। स्वास्थ्य विभाग की ओर से शाम को जारी बुलेटिन में बताया गया कि 19 और मामले सामने आए हैं। बुलंदशहर जिले में कोरोना वायरस से एक मौत की खबर है। अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि प्रदेश में संक्रमण के कुल मामलों में से 254 जमात से जुड़े हैं। प्रदेश में कोरोना वायरस से अब तक पांच लोगों की मौत हुई है। ये मौतें बस्ती, मेरठ, वाराणसी, बुलंदशहर और आगरा में हुई।

बुलेटिन में बताया गया कि आगरा में 92, गौतमबुद्ध नगर में 64, मेरठ में 48, लखनऊ में 32, गाजियाबाद में 27, सहारनपुर में 21, शामली में 17, बुलंदशहर और फिरोजाबाद में 11-11 और सीतापुर में 10 मामले सामने आए। बुलेटिन में बताया गया कि बस्ती, कानपुर और वाराणसी में 9-9 मामले सामने आए। अमरोहा में सात, हापुड़ महाराजगंज, प्रतापगढ़, रामपुर और बरेली में छह-छह, गाजीपुर और बागपत में पांच-पांच, आजमगढ़, हाथरस, मुजफ्फरनगर, जौनपुर और लखीमपुर खीरी में चार-चार मामले सामने आए हैं। बुलेटिन के अनुसार अब तक 45 लोग ठीक हो चुके हैं।

भारत में विदेशी नागरिकों सहित कोरोना वायरस महामारी से संक्रमित होने वालों की संख्या शनिवार (11 अप्रैल) को बढ़कर 7529 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। मंत्रालय ने शनिवार को जारी आंकड़ों में कहा कि देश में कोविड-19 संक्रमण के चलते 242 मौतें हुई हैं और वर्तमान में कुल 6634 व्यक्ति महामारी से संक्रमित हैं। वहीं, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 768 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 36 लोगों को इस वायरस की वजह से अपनी जान गंवानी पड़ी है और 653 (1 माइग्रेटेड) मरीज अब तक इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं।

कोरोना वायरस महामारी के चलते दुनियाभर में मरने वाले लोगों की संख्या एक लाख को पार कर गई है। यह शनिवार को बढ़ कर 1,04,925 हो गई।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!