दिल्ली में आंकड़ा एक हजार पार, पिछले 24 घंटों में कोरोना के सामने आए 166 नए मामले

पूरे देश में कोरोना के आंकड़े तेज़ी से बढ़ रहे हैं । देश की राजधानी दिल्ली में अब ये आंकड़ा 1000 के पार चला गया है । दिल्ली में अब कोरोना के कुल पॉजिटिव मामले 1069 हो गए हैं । पिछले 24 घंटों में कोरोना के 166 नए मामले सामने आए हैं । वहीं मौत का आंकड़ा बढ़कर 19 हो गया है ।पिछले 24 घन्टों में 5 लोगों की मौत कोरोना से हुई है । दिल्ली में कोरोना से पीड़ित 27 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं।

गौर करने वाली बात ये हैं कि शनिवार को जारी किये गए हेल्थ बुलेटिन में दिल्ली सरकार ने मरकज़ का कॉलम हटा दिया है और इसकी जगह ‘पॉजिटिव केसेज अंडर स्पेशल ऑपेरशन’ का कॉलम बना दिया है । जिसके मुताबिक अब मरकज़ के कुल मामले 712 हैं । पिछले 24 घन्टों में सामने आए 166 नए मामलों में से 128 मरकज़ के हैं ।

दरअसल, जब से निजामुद्दीन मरकज़ का मामला सामने आया था, दिल्ली सरकार के हेल्थ बुलेटिन में मरकज के कुल मामलों की संख्या बताने के लिए एक अलग से कॉलम बनाया गया था. इस पर एतराज़ जताते हुए दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने दिल्ली सरकार को पत्र लिखा था और मरकज़ शब्द को हटाने की मांग की थी । पत्र में विश्व स्वास्थ्य संगठन और केंद्र सरकार द्वारा जारी एडवायजरी का भी हवाला दिया गया था ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!