चीन में कोरोना की वापसी, फिर सामने आये 46 नए मामले, 3 की मौत

चीन में कोरोना वायरस के 46 नए मामले सामने सामने आए हैं। इसके अलावा यहां कोरोना की वजह से 3 और लोगों की मौत हो गई है । इसी के साथ चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 3339 हो गई है।

चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन ने कहा कि शुक्रवार को चीन में 1183 ऐसे मामले थे, जो बाहर से आए थे। इनमें से 449 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है, जबकि 734 लोगों का इलाज अभी भी किया जा रहा है। इनमें से 37 लोगों की हालत गंभीर है ।

इन आंकड़ों के साथ ही चीन में कोरोना के मामलों की पुष्ट संख्या 81953 पहुंच गई है। इसमें से 1089 वैसे मरीज शामिल हैं, जिनका अभी भी इलाज चल रहा है । कुल मिलाकर 77525 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं, जबकि चीन में अबतक इस बीमारी से 3339 लोगों की मौत हो गई है।

शुक्रवार को 46 नए मामलों की पुष्टि हुई, इनमें से 42 मामले बाहर से आए थे । जबकि 4 मामलों का संक्रमण चीन के अंदर ही हुआ था । इनमें से 3 गुआंगदोंग के थे, जबकि एक केस होलनजियांग का है । चीन में संक्रमण का केंद्र रहे हुबई प्रांत में 3 लोगों की मौत हुई, जबकि 8 मामले बाहर से आए ।

चीन की नेशनल हेल्थ कमीशन के मुताबिक यहां पर 1092 ऐसे केस हैं, जिनमें कोरोना के वायरस तो मिले हैं लेकिन उनमें इस बीमारी के लक्षण नहीं दिख रहे हैं। इसमें दूसरे देशों से आए 338 लोग भी शामिल हैं ये सभी मेडिकल ऑब्जर्वेशन में हैं ।

इस बीच चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कहा है कि कोरोना वायरस की वजह से दफ्तरों में सुरक्षा उपायों को और अधिक किया जाए । चीन में लगभग दो महीने के बाद लॉकडाउन खत्म हुआ है और बड़ी संख्या में विदेशी वापस लौट रहे हैं । लेकिन इस वजह से चीन में कोरोना के मरीजों की संख्या फिर से बढ़नी शुरू हो गई है ।

रविवार से चीन की राजधानी बीजिंग के होटलों में सिर्फ उन्हीं लोगों को रहने की इजाजत मिलेगी, जिनका टेस्ट नेगेटिव आया है ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!