अज्ञात बीमारी से अधेड़ की मौत, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने परिजनों सहित अन्य लोगों की कराई थर्मल स्क्रीनिंग

धर्मेन्द्र गुप्ता (संवाददाता)

विंढमगंज । दुद्धी ब्लॉक क्षेत्र के घिवही गांव में कल अज्ञात बीमारी से युवक की आकस्मिक मौत से पूरा गांव में भय का माहौल व्याप्त है।युवक अजय कुशवाहा 30 वर्ष पुत्र दीनानाथ निवासी घिवही रेलवे सरना पूल के पास रहने वाला था। मृतक युवक के पिता दीनानाथ कुशवाहा ने बताया कि बीते बृहस्पतिवार की रात दो बजे एकाएक मुँह से झाग आने लगा और मुँह से सांस लेने लगा व हालात बिगड़ते चली गयी। परिजनों के सूचना पर एम्बुलैंस से सीएचसी दुद्धी लाने लगे तो कुछ दूर पहुँचते ही युवक की मौत हो गयी। अस्पताल पहुँचे तो चिकित्सक मनोज एक्का ने मृत घोषित कर दिया। घर ले आकर मलिया नदी किनारे कल शाम 6 बजे दाह संस्कार कर दिए।उधर गांव में देखते ही देखते यह सूचना आग की तरह फैली कि युवक को तेज बुखार से मौत हो गयी। लोग भयभीत है कि कहीं मृतक कोरोना संदिग्ध तो नहीं था।

इस कारण ग्रामीण दाह संस्कार में नहीं गए।गिने चुने लोगों के बीच युवक का दाह संस्कार हुआ। मौके पर आए स्वास्थ्य विभाग की टीम में दुध्दी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक डॉ मनोज एक्का, डॉ मिथिलेश, डॉक्टर संजय व स्वास्थ्य कर्मी विष्णु दयाल, सुरेश गुप्ता ,संदीप कुमार ने मृतक के परिजन धनरेखा देवी पत्नी दीनानाथ कुशवाहा, संजय कुमार पुत्र दीनानाथ कुशवाहा, दीनानाथ कुशवाहा पुत्र दुर्जन कुशवाहा ,राजेंद्र पुत्र गणपत, विकास पुत्र दीनानाथ कुशवाहा, लालपरी देवी ,ज्योति देवी, रामप्रवेश कुशवाहा, अंश कुशवाहा, दिव्या कुमारी, गीता देवी, संगीता देवी ,लाखों देवी, ललिता देवी, संदेश कुमार, स्वर्णिमा देवी, नयन राज, उषा देवी, सत्यम कुमार, निरंकार कुशवाहा, परमात्मा कुशवाहा तथा 6 माह के छोटे बच्चों सहित 23 लोगों का कोरोना वायरस चेकअप के लिए स्क्रीनिंग किया। चेकअप में कोरोना से पीड़ित कोई भी नहीं पाया गया।

तब जाकर परिजनों ने राहत की सांस ली व डॉक्टर ने मृतक के परिजनों को कोरोना वायरस के मद्देनजर सावधानियां व घर से बाहर नहीं निकलने से संबंधित बातें बताई गई तथा मृतक के क्रिया कर्म को बहुत ही संक्षिप्त में करने की सलाह दी तथा किसी भी तरह की तबीयत खराब होने पर टीम को सूचित करने के लिए मोबाइल नंबर भी दिया गया। इस दौरान मौके पर थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह समाजसेवी दिनेश प्रसाद यादव मौजूद थे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!