सोनिया गांधी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की कोरोना वायरस को लेकर मीटिंग, पूछा- प्रदेशों में क्या आप सरकार के प्रयासों से संतुष्ट हैं?

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज पहली बार कांग्रेस के सभी प्रदेश अध्यक्षों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना वायरस को लेकर मीटिंग की।उन्होंने कहा, ‘’मैं आपसे जानना चाहती हूं कि आपके प्रदेशों में कोरोना महामारी को फैलने से रोकने का काम कैसे चल रहा है? क्या आप सरकार के प्रयासों से संतुष्ट हैं? कांग्रेस पार्टी इस समय किस तरह से अपने संगठन द्वारा लड़ाई में और ज़्यादा योगदान दे सकती है? और अब तक आप सब ने अपने-अपने प्रदेशों में क्या काम किया है?

इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘’लॉकडाउन के चलते जो ग़रीब मज़दूर अपने-अपने गांव की ओर रवाना हुए और उनकी परेशानियों को दूर करने का काम हमारे कार्यकर्ताओं ने एकजुट होकर किया है. आज भी, देश भर में, हर ज़िले के कांग्रेस के सिपाही इस काम में लगे हुए हैं । आप सब के समर्पण के लिए मैं अत्यंत आभारी हूं ।’’

सोनिया गांधी ने कहा, ‘’आप जानते ही होंगे कि मैंने और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री जी को चिट्ठी लिख कर कुछ सुझाव भी दिए । हमारी आशा है कf सरकार इस चुनौती का सामना करने के लिए योजना बनाए। सबसे ज़्यादा पीड़ा और परेशानी ग़रीबों, किसानों और मज़दूरों को हो रही है ।’’

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि लॉकडाउन की वजह से हमारी अर्थव्यवस्था पर बहुत ही ज़्यादा भार पड़ने वाला है । पहले से ही अर्थव्यवस्था संकट में थी । लगता है कि अब और मुश्किलें बढ़ेंगी । इन परिस्थितियों के लिए हमें तैयार होना पड़ेगा । जनता के दुख में, जनता का साथ देना होगा और उनकी परेशानियों को दूर करने का पूरा प्रयास करना होगा। बता दें कि इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और कांग्रेस वर्किंग कमेटी के साथ भी बैठक की थी ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!