लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर प्रशासन ने 11 दुकानों पर की कार्यवाही, हड़कम्प

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । मानक के विपरित दुकान खोलकर सामान बेचने वाली 6 दुकानें सीज व 5 दुकानों का पास निरस्त करते हुए जुर्माना लगाया। जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम के निर्देशानुसार उप जिलाधिकारी सदर यमुनाधर चौहान, पुलिस क्षेत्राधिकारी राजकुमार त्रिपाठी, तहसीलदार सुनील कुमार, अधिशासी अधिकारी राबर्ट्सगंज प्रदीप गिरि के साथ राबर्ट्सगंज शहर में लॉकडाउन की स्थिति में आवश्यक सेवाओं से जुड़ी दुकानों पर छापामारी की और लॉकडाउन का उल्लंघन यानी होम डिलेवरी के बजाय दुकान पर भीड़ लगाकर यानी लॉकडाउन तोड़ते हुए सामानों की बिक्री करने वालों के खिलाफ कड़ा कदम उठाया गया है। प्रशासन ने 6 दुकानों को सीज तथा 5 दुकानों पर जुर्माना तथा पास निरस्तीकरण की कार्यवाही की गयी।

5 दुकानों का पास निरस्तीकरण तथा जुर्माना –

1. फल विक्रेता लालचन्द्र का पास निरस्त न करके मात्र 5000रुपये का जुर्माना

2. राजन किराना स्टोर का पास निरस्त करते हुए 5000 रूपये का जुर्माना

3. सुनील कुमार जनरल स्टोर का पास निरस्त करते हुए 2100 रुपये का जुर्माना

4. प्रेम चन्द्र केशरी जनरल स्टोर का पास निरस्त करते हुए 2100 रुपये का जुर्माना

5. प्रज्ञा जनरल स्टोर को बिना जुर्माना लगाये पास सील

06 दुकानें सीज –

1. जनरल स्टोर की नीरज केशरी की दुकान

2. काशी विश्वनाथ जनरल स्टोर

3. जैन स्टोर, साईं किचन वेयर

4. चौहान कटरा स्थित बाला जी इंटरप्राइजेज

5. राजेश कुमार केशरी की जनरल स्टोर की दुकान

जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम व पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने जिले के उप जिलाधिकारियों, पुलिस क्षेत्राधिकारियों के साथ ही अन्य अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा है कि आवश्यक सेवाओं जैसे खाद्यान्न, फल, सब्जी आदि के आपूर्ति के लिए जिस मानक के अनुरूप दुकानों का संचालन का पास दिया गया है, उसी के अनुरूप दुकानों का संचालन होना अनिवार्य है, ताकि लॉकडाउन की सार्थकता हो और किसी भी किराना/परचून/जनरल स्टोर के दुकान पर किसी ग्राहक को कोई सामान न दिया जाय, जिस नागरिक/ग्राहक को सामान की जरूरत हो, वे सीधा दुकानदान को फोन करके या वाट्सअप करके अपना आर्डर दें और दुकानदार अधिकृत व्यक्ति द्वारा आर्डर के मुताबिक समय से सामानों की आपूर्ति सुनिश्चित करें। जो दुकानदार लॉकडाउन का उल्लंघन करता है, उनको दिये गये पास को निरस्त करते हुए जुर्माना भी लगाया जाय और अनाधिकृत रूप से बाजार में घुमने वाले नागरिकों पर भी अंकुश लगाया जाय।

“जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने जिले के नागरिकों से अपील किया है कि वे अपने घर का परिचय देकर दवा, इलाज जैसी जरूरी-जरूरतों को छोड़़कर अन्य परिस्थितियों में घर से बाहर न निकले ताकि लॉकडाउन का पालन होता रहे और महाकारी के संक्रमण को सभी के सहयोग से रोका जा सके।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!