देश मे कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 6412, अब तक 199 लोगों की हुई मौत

कोरोना वायरस से दुनिया के तकरीबन सभी देश प्रभावित हैं। पिछले साल के अंत से लगातार सामने आ रहे कोरोना वायरस के मामलों से दुनिया की बड़ी आबादी घरों के भीतर कैद है। कई देशों में लॉकडाउन लागू है। अब तक दुनिया में तकरीबन 16 लाख कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं और 95 हजार से अधिक लोगों की जान गई है। भारत में कोरोना वायरस के 6412 मरीज मिल चुके हैं और 199 लोगों की जान गई है।

– गुजरात में कोरोना वायरस के 21 नए मामले मिले।

– पिछले 12 घंटे में कोरोना से रिकॉर्ड 30 मौतें हुई हैं। वहीं, 547 नए मरीज सामने आए हैं। कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 6412 हो गई हैं। वहीं, अब तक 199 लोगों की मौत हुई है।

– राज्यों की स्थिति पर नजर डालें तो महाराष्ट्र में संक्रमण के सर्वाधिक मामले हैं। राज्य मंत्रिमंडल ने विधायकों और विधान परिषद सदस्यों के वेतन में अगले साल मार्च तक 30 प्रतिशत की कटौती करने का फैसला किया है।

– लॉकडाउन ने अकेले रहने वाले बुजुर्गों की परेशानी बढ़ा दी है। घर पर राशन-दवा पहुंचाना वाला कोई नहीं है। कई अन्य कामों में भी दिक्कत हो रही है। सोशल मीडिया पर बड़ी संख्या में बुजुर्ग अपनी तकलीफ बयां कर रहे हैं।

– मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना वायरस संक्रमण की जद में आए 62 वर्षीय डॉक्टर की गुरुवार सुबह मौत हो गई। प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आने से किसी डॉक्टर की मौत का संभवत: यह पहला मामला है।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!