पीलीभीत में लॉकडाउन व कवरन्टीन का पालन कर एक 55 साल की महिला ने कोरोना को हरा

दीनदयाल शास्त्री (ब्यूरो)

पीलीभीत । Kovid-19 कोरोना महामारी को रोकने को लेकर जहाँ पूरा देश एक युद्ध स्तर पर काम कर रहा है, लेकिन फिर भी लगातार मामले बढ़ते ही जा रहे है लेकिन पीलीभीत की बात करें तो एक राहत भरी खबर है । यहां गांव में सोशल डिस्टेंसिंग व लॉक डाउन व कवरन्टीन का पालन कर एक 55 साल की महिला ने कोरोना को हरा दिया ।
पीलीभीत जिला अस्पताल में इलाज हुआ औऱ तीसरी रिपोर्ट नेगेटिव आ गयी। महिला के बेटे की रिपोर्ट अभी भी पॉजिटिव है,चिकित्सकों का कहना है कि बेटे की भी हालत में काफी सुधार है और उम्मीद है कि अगली रिपोर्ट नेगेटिव आएगी।

19 मार्च को मक्का से हज कर 36 लोगो का एक जत्था मुम्बई से लखनऊ होते हुए पीलीभीत के अपने गांव अमरिया पहुंचा था इन सभी लोगो को मुम्बई एयरपोर्ट पर ही 14 दिन की होम कोरेन्टीन की मोहर लगाई गई थी जिसके बाद सब अपने घर मे रहने लगे , जनपद की स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव जाकर सबकी जांच की औऱ घर मे ही रहने की सलाह दी। तभी 55 साल की शकीला की तबियत खराब हो गयी। सूझबूझ का परिचय देते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी सीमा अग्रवाल को फ़ोन कर दिया, स्वास्थ्य विभाग ने तत्काल इन सभी 36 लोगों को लाकर जिला अस्पताल में 14 दिन के लिए कोरेन्टीन कर दिया और सेम्पल लेकर लखनऊ भेज दिया जिसमे शकीला की रिपोर्ट पोजेटिव आई। जिसके बाद फौरन अस्पताल में इलाज शुरू हुआ। विभाग ने एहतियातन परिवार के सारे लोगो की जांच कराई तो शकीला का बेटा भी पोजेटिव निकला। बेटे को भी कोविड वार्ड में शिफ्ट कर इलाज शुरू हुआ। दोनों का लगातार इजाज किया जा रहा था,दो बार रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद तीसरी रिपोर्ट माँ की निगेटिव आ गई तो वही बेटे की रिपोर्ट अभी भी पॉजिटिव ही आयी है ।
सीएमओ का कहना है कि बेटा भी ठीक है और जल्द वो भी नेगेटिव हो जाएगा।

सीएमओ पीलीभीत ने बताया कि 36 लोग उमरा कर पीलीभीत आये थे जिनमें माँ बेटे दो लोगो की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी थी ,समय रहते इनका इलाज किया गया और आज माँ की रिपोर्ट निगेटिव आ गई है बेटे कि हालत भी बिलकुल ठीक है । हमें उम्मीद है कि अगली रिपोर्ट उसकी भी निगेटिव ही आएगी, साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि लगातार हमारी आशाएं अपने अपने गांव में जाकर बाहर से आने वाले लोगों का पता लगा रही है,और हमारी जनता से भी अपील है कि कोई भी व्यक्ति अगर बाहर से आया है तो हमे या आशा को तुरंत सूचित करें जिससे उनका ध्यान रख जा सके।

स्वास्थ्य विभाग काफी खुश है कि सही टाइम पर इलाज मिलने से कोरोना हार गया तो वही डीएम ने भी लोगो से अपील की है कि लोग छिपाए नही बल्कि उनके व अधिकारियों के नम्बर पर सूचित करें


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!