सामाजिक दूरी से बढ़ा सन्नाटा सियापा व सूनापन

मनोहर गुप्ता (संवाददाता)

* लॉक डाउन से घरों में लॉक हुए लोग
* सुबह के समय खरीद करने के लिए निकल पड़ते है लोग
* 10 बजे के बाद शांत होता है शहर

डीडीयू नगर। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को समाप्त करने के लिए सामाजिक दूरी एक मात्र उपचार होती जा रही है। दवा से यह बेहतर माना जा रहा है।केंद्र सरकार ने पूरे देश में लॉक डाउन कर दिया है।लॉक डाउन के चलते लोग घरों में लॉक हो रहे हैं।सामाजिक दूरी के चलते शहर सन्नाटे,सियापे व सूनेपन में डूबा हुआ है। सुबह के समय लोग सामान खरीदने के लिए निकल रहे। पुलिस भी सख्ती दिखा रही है। अभी लॉक डाउन खुलने में एक सप्ताह का समय है। लेकिन मरीजों की संख्या बढ़ने से अभी संशय की स्थिति बन रही है।

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण अब थोड़ा रफ्तार लिया है।संक्रमण की वजह से पीड़ितों की संख्या बढ़ी है। देश मे कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 4200 के पार चली गई है।सौ से अधिक लोगों की मौत हो गई है। उत्तर प्रदेश में 305 मामले सामने आए हैं।इससे सरकार चिंतित है। लॉक डाउन को खोलने की रणनीति पर विचार किया जा रहा है।लेकिन मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है।
लॉक डाउन में अभी एक सप्ताह का समय है। राहत की बात है कि धान के कटोरे में एक भी कोरोना वायरस से पीड़ित या संक्रमित नहीं मिले है। सुबह के समय शहर में लोग खरीदारी करने के लिए निकल रहे हैं।आठ से नौ बजते ही सड़क पर सन्नाटा पसर जा रहा है।बारह बजने के बाद से कर्फ्यू जैसे हालात हो गए लोग अपने घरों में कैद हो गए।गली मोहल्ले में इक्का दुक्का लोग तफरी कर रहे थे।पुलिस वाहन के हूटर बजते ही भाग खड़े हो रहे थे।
कोरोना वायरस से जंग जितने के लिए जनता कर्फ्यू के बाद पूरे देश में प्रधानमंत्री ने लॉक डाउन करने की घोषणा की है।मंगलवार रात 12 बजे से लॉक डाउन हो गया।हालाकि जरूरी सामान खरीदने के लिए समय सीमा में मोहलत दी गई है। इससे पहले स्टेशन,ट्रेन,आदि को लॉक डाउन किया गया है। कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सामाजिक दूरी एक जरूरी कदम है।लोग इसका पालन कर रहे है।प्रशासन भी इस पर सख्त है। लोग मास्क लगाकर चल रहे है तो सेंटिलाइजर का इस्तेमाल कर रहे है।इस समय पुरे जनपद में लॉक डाउन है।लोग घरों में कैद है।पूरी सड़कें सन्नाटे से गुजर रही है।वाहन का दौड़ बन्द है।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!