#Lockdown 21 : लॉक डाउन के 13वें दिन कुछ यूं दिखा सोनभद्र का नजारा

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में 21 दिन के लॉकडाउन का एलान किया है। इसका मकसद कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकना है। इस दोरान लोगों को घरों में रहने को कहा गया है।
इस दौरान लोगों को घरों से निकलने की अनुमति नहीं है उन्हें सिर्फ दवा या खाने-पीने की जरूरी चीजों के लिए घर से बाहर निकलने की इजाजत है।

बात करें जनपद सोनभद्र की तो आज लॉक डाउन के 13वें दिन जनपद सोनभद्र के अधिकतर जगहों पर हालात फिलहाल सामान्य हैं और लोगों को किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं उठानी पड़ रही है। हालांकि, कुछ एक जगहों पर किराना और दवा की दुकानों पर सामान खत्म होने और ओवर चार्जिंग (अधिक पैसे वसूली) जैसी समस्याएं भी देखने को मिल रही हैं।

इस दौरान कुछ जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए दुकानों के बाहर ग्राहकों के लिए किए गए इंतजामों की झलक भी देखने को मिल रही है।

शहर में चारों तरफ लॉकडाउन के चलते पुलिस ने सुरक्षा घेरा तैयार किया है। शहर के चौराहों पर बैरिकेडिंग लगाकर लोगों को कड़ी चेकिंग के बाद ही कहीं जाने दिया जा रहा है। अनावश्यक लोगों को रोक कर घर भेजना या फिर वाहन का चालान करने की कार्रवाई भी की जा रही है।

देशभर में कोरोना का कहर जारी है और ऐसे में जरूरतमंदों को खाने-पीने की सुविधा देने में लोग और पुलिस पीछे नहीं है। पब्लिक-पुलिस अन्नपूर्णा बैंक की मदद से पुलिस लॉकडाउन में जरूरतमंदों को भोजन और खाद्यान्न सामग्री प्रदान कर रही है।

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक लॉक डाउन के दौरान जरूरतमंदों को भोजन की कमी से न जूझना पड़े से इसलिए लगातार चक्रमण कर स्थिति का जायजा ले रहे हैं और संबंधितों को दिशा-निर्देश दे रहे हैं। वहीं उन्होंने अपनी देखरेख में सलखन क्षेत्र के एक गाँव को सेनेटाइज करवाया।

सोनभद्र पुलिस के विभिन्न थाना/चौकी प्रभारियों एवं अधिकारियों ने लॉकडाउन के दृष्टिगत विभिन्न धर्मों के धर्मगुरुओं एवं सम्भ्रांत व्यक्तियों के साथ मीटिंग आयोजित कर उनके द्वारा लोगों से लॉकडाउन का उलंघन ना करते हुए अपने-अपने घरों में रहने तथा घर में ही रहकर ही ईश्वर की उपासना एवं पूजा-पाठ करने एवं बाहर ना निकलने हेतु अपील की।

वहीं दुद्धी क्षेत्र में तीन लेखपालों पर कार्य में लापरवाही बरतने के कारण उपजिलाधिकारी की कार्यवाही से हड़कम्प मच गया। लेखपालों की ड्यूटी सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकानों पर खाद्यान्न वितरण के लिए लगायी गयी थी लेकिन तीन लेखपाल अपने कार्य स्थल से नदारद मिले। एसडीएम की इस कार्यवाही से लेखपालों में हड़कम्प मच गया।

लॉक डाउन के दौरान चोर उचक्के भी सक्रिय हो गए हैं और बंद दुकानों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। आज सुबह चुर्क मोड़ स्थित एक गैराज में खड़े वाहनों के कलपुर्जे चोरी करते गैराज मालिक ने दो लोगों ने रंगे हाथों पकड़ लिया और उनकी खूब धुनाई कर मामले की सूचना पुलिस को दे दिया।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!