कोरोना वायरस : औद्योगिक इकाईयों की मांग पर न्यनतम दर पर फेस मास्क तैयार कर रही स्वयं सहायता समूह की महिलाएँ

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण को रोकने के निमित्त जिले में लागू लॉक डाउन व्यवस्था के दौरान जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के समूह के महिलाओं को रोजगार मुहैया कराने का किया प्रयास। जिलाधिकारी के पहल पर एनटीपीसी सिंगरौली-शक्तिनगर की मांग पर 5 हजार कोरोना वायरस से बचाव सम्बन्धी मास्क उड़ान प्रेरणा संकुल समिति द्वारा तैयार किया गया और इसी प्रकार से अल्ट्राटेक सीमेन्ट फैक्ट्री लि0 डाला द्वारा कोरोना संक्रमण बचाव सम्बन्धी 2 हजार मास्क की मांग पर समूह की महिलाओं द्वारा न्यूनतम 20 रूपये प्रति मास्क की दर से बेहतरीन वासेबल मास्क तैयार किया। एनटीपीसी सिंगरौली-शक्तिनगर को एनआरएलएम समूह की महिलाओं द्वारा 5 हजार मास्क की आपूर्ति करने पर एनटीपीसी ने 1 लाख रूपये का भुगतान सम्बन्धी चेक जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम को उपलब्ध कराया।

जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम व मुख्य विकास अधिकारी अजय कुमार द्विवेदी ने महामारी की स्थिति में न्यूनतम दर पर बेहतरीन मास्क तैयार कर आपूर्ति करने यानी कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने सम्बन्धी बेहतर कार्य करने पर तारीफ करते हुए आपूर्ति के सापेक्ष 1 लाख रूपये का प्राप्त चेक एनआरएलएम की उड़ान प्रेरणा संकूल स्तरीय समिति की बुक कीपर पुनम देवी को प्रदान करते हुए महामारी की स्थिति में पूरी तत्परता के साथ औद्योगिक इकाईयों की मांग पर न्यूनतम दर पर बेहतरीन वासेबल मास्क उपलब्ध कराते रहने की अपेक्षा की। ज्ञातव्य हो कि एनटीपीसी के वनिता समाज की तरफ से 5 हजार मास्क एनआरएलएम से बनवाकर जरूरत मंदों में वितरण किया।

इस मौके पर जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम व मुख्य विकास अधिकारी अजय कुमार द्विवेदी के अलावा एनआरएलएम के जिला प्रबन्धक एम0जी0 रवि आदि मौजूद रहे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!