पीएम मोदी की अपील पर एकजुट हुआ देश,घर-घर जले दीपक और मोमबत्तियां,बजे ताली व थाली

रमेश यादव ( संवाददाता )

– देश ने दिखाई एकजुटता रात 9 बजते ही दीयों एवं मोमबत्तियों से जगमगा उठे घर आंगन

दुद्धी । रविवार की रात 9 बजे का समय शायद जीवन का सबों के लिए पहला ही अनुभव रहा होगा जब हर घरों से दिए, मोमबत्ती आदि के निकलते प्रकाश एक-दूसरे को यह इशारा कर रहे हों कि आओ सभी कहें एक साथ, हम एक हैं। यह किसी जात,जमात का धार्मिक आयोजन नहीं था। रात रविवार लगभग 9 बजे, जो दृश्यमान हुआ वो यही बता रहा था कि आज सबसे बड़े धर्म की पूजा है यानी कि देशप्रेम से बड़ी भक्ति कोई दूजा नहीं, तभी तो हर धर्म व वर्ग के लोगों ने पूरी शिद्दत से इस आह्वान का पालन करते दिखे।दुद्धी कस्बे में चेयरमैन राजकुमार अग्रहरि,श्री राम लीला कमेटी अध्यक्ष रविन्द्र जायसवाल ,पूर्व जे बी एस अध्यक्ष कन्हैयालाल अग्रहरि ,अविनाश गुप्ता ,रामपाल जौहरी सहित अन्य गणमान्य लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की अपील पर लाइटें बुझाकर 9 बजे 9 मिनट के लिए मोमबत्ती, दीपक जलाकर कोरोना भगाने में अपनी अपनी भागीदारी निभाई ।ऐसा लगा मानो कस्बे में दीपावली का पर्व मनाया जा रहा है।

बता दें कि कोरोना संक्रमण की महामारी को चुनौती देने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रात नौ बजे नौ मिनट के लिए देशवासियों से ऐसा किए जाने की अपील की थी। जिसमें घरों में जलते बिजली के प्रकाश को बुझा कर दीये, मोमबत्ती, मोबाइल का फ्लैशलाइट आदि जलाकर देश के लिए समर्पण के प्रति एकजुटता का परिचय देने को कहा था। जिससे इस विषम परिस्थितियों में लोगों का आत्मविश्वास और मनोबल ऊंचा रहे।

इनसेट –

शहर से लेकर गांव तक जले दीये, मोमबत्ती

शहर समेत ग्रामीण क्षेत्रो में भी दीये व मोमबत्ती जलाए गए।प्रधान संघ के ब्लॉक अध्यक्ष हरिशंकर यादव ने बताया कि उन्होंने दीये और मोमबत्ती दोनों जलाए, जो लगभग आधे घंटे तक जलते रहे। इस दौरान उन्होंने घर की लाइटें भी बूझा दी थी। इधर, शहर में भी एक कि जगह पर कई दीप लोगों ने जला रखे थे। कुछ जगह रंगोली बनाकर दीये रखे गए थे तो कहीं भारत का नक्शा बनाकर उस पर मोमबत्ती जलाकर लोगों ने रखे हुए थे।लोगो मे गजब की उत्साह भी देखी गई।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!