घर-घर दीपक देकर की घरों में रहने की अपील

दीनदयाल शास्त्री (ब्यूरो)

नगर पंचायत निवासी बोले सभासद का सराहनीय योगदान

पीलीभीत । इस दौरान देश के प्रधानमंत्री अपने भारत देश की जनता को कोरोना वायरस जो वैश्विक महामारी का रूप ले चुकी बीमारी के संक्रमण से बचाने के लिए हरसंभव प्रयासों में अग्रसर बने हुए हैं।
वही जिला अधिकारी वैभव श्री वास्तव एवं पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित भी जनपद के सभी सर्किलों में लॉक डाउन का निरीक्षण कर गम्भीरता से जायजा ले रहे हैं।
और पीलीभीत की जनता की सुरक्षा व्यवस्था की सभी जरूरी चीजों की व्यवस्था भी चाक चौबंद बनाने में कोई कमी नहीं कर रहे हैं।
साथ ही पुलिस अधीक्षक लॉक डाउन को सफल बनाने के लिए पुलिस बल मुस्तैद बना हुआ है।
वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर लॉकडाउन का पालन हो रहा है।
इस बार आज देश के प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों से 5 अप्रैल 2020 की रात्रि 9 बजे से 9 मिनट के लिए अपने अपने घर की सभी लाइटें ऑफ करके अपने घर के सामने या अपने घर की बालकनी पर दीपक,मोमबत्ती या मोबाइल की फ्लैश लाइट या फिर टॉर्च को 9 मिनट तक जलाने की अपील की गई है।

वही प्रधानमंत्री की इस अपील को भी जनता द्वारा संकट की घड़ी में एकजुटता के रूप में उनकी अपील को स्वीकार किया जा रहा है ।

क्योंकि पीएम की इस अपील के पश्चात जनपद पीलीभीत के बिलसंडा नगर पंचायत की बार्ड संख्या 5 की सभासद ने नगर में घर-घर जाकर न सिर्फ लोगों को देश की माटी से निर्मित दीपक पहुंचा रही हैं ।
साथ ही लोगों से यह अपील भी कर रही हैं कि प्रधानमंत्री की अपील के साथ जुड़ें और घरों की लाइटें बन्द कर घरों के बरामदे या बालकनी में दीया जलाएं ।
लेकिन दीया जलाते समय बाहर न निकलें और घरों में रहकर प्रधानमंत्री की अपील को सफल बनाने की अपील की गई है।

वही आशीष सक्सेना एडवोकेट (समाज सेवक) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लॉक डाउन को सफल बनाने में अग्रसर बने हुए नजर आ रहे हैं और प्रधानमंत्री द्वारा 5 अप्रैल को देशवासियों से लॉक डाउन का पालन करते हुए अपने घर की सभी लाइटें बन्द करके घर के दरवाजे पर या बालकनी में खड़े रहकर 9 मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टार्च या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाने की अपील के साथ ही अपने घर की लक्ष्मण रेखा को न लांघने की अपील कर रहे हैं।

वहीं सभासद शालिनी जायसवाल द्वारा की जा रही इस अनोखी पहल का लोग स्वागत कर रहे हैं।
और लोगों का कहना हैं कि लॉक डाउन में जहां लोग घरों में कैद हैं ऐसे में सभासद द्वारा प्रधानमंत्री की अपील को पूरा करने में घर-घर दीया पहुंचाकर निश्चित तौर पर सराहनीय योगदान दिया गया है।

पीलीभीत जनपद की बेसहारा लोगों की निशक्तजन सेवा संस्थान के अध्यक्ष एवं वरिष्ठ समाजसेवी अमृत लाल का कहना हैं कि “प्रधानमंत्री की अपील को हम लोग पूरी तरह से पालन करेंगे और पूरा देश आज रात्रि 9 बजे इस मुहिम के साथ जुड़कर एकता का परिचय देते हुए यह बताएगा कि हर संकट की घड़ी में पूरा देश एक मुट्ठी की तरह एकजुटता में है।”

वहीं निशक्तजन सेवा संस्थान के सचिव अनिल कमल का कहना है कि “पीएम द्वारा यह प्रयास निश्चित रूप से एक और अच्छा कदम है ।
हम सभी देश वासी अपने देश के साथ हैं और कोरोना जैसी वैश्विक महामारी बीमारी की पराजय के लिए एकजुट (संघे शक्ति कलयुगे) हैं ।
फिलहाल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आज रात्र घरों को अंधेरा कर उजाला करने की इस अपील को सफल बनाने के लिए जिस तरह से लोग उत्साहित हैं ।
ऐसे में यह कहा जा सकता है कि हम भले ही विचारों से व जाति-धर्म से अलग होकर कह सकते हैं मगर देश हित में आज देश की 130 करोड़ जनता कोरोना की जंग में एकत्रित होकर पीएम की अपीलों पर अमल करते हुए नजर आ रही है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!