पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से टेलीफोन पर की लंबी बातचीत, कोरोना के खिलाफ साथ लड़ने की जताई सहमति

फाइल फोटो

कोरोना वायरस की महामारी के खिलाफ जारी लड़ाई के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से शनिवार को टेलीफोन पर लंबी बातचीत की। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर बताया कि मैंने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ व्यापक बातचीत की है । हमने अच्छी चर्चा की है और कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में भारत और अमेरिका ने पानी पूरी ताकत झोंकने पर सहमति जताई है ।

इससे पहले शुक्रवार को पीएम मोदी की इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर चर्चा हुई थी।दोनों नेताओं ने कोरोना वायरस महामारी से निपटने के विभिन्न कदमों को लेकर चर्चा की । पीएम मोदी और नेतन्याहू ने दवाओं की आपूर्ति में सुधार और उच्च तकनीक के अभिनव उपयोग के संबंध में द्विपक्षीय सहयोग पर भी बातचीत की । भारत के प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा, ‘ दोनों नेताओं ने महामारी से लड़ने में दवाओं की आपूर्ति में सुधार और उच्च प्रौद्योगिकी के अभिनव उपयोग समेत भारत और इजरायल के बीच संभावित सहयोग का पता लगाया।’

कोरोना वायरस का संकट देश में तेजी से बढ़ रहा है।पिछले दो से तीन दिनों में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस की संख्या में जबरदस्त उछाल आया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने ताजा आंकड़ों में कुल संख्या 2902 और मृतकों की संख्या 68 बतायी है. मंत्रालय ने यह भी कहा कि अब तक 184 लोग इस बीमारी से उबर चुके हैं ।

अमेरिका में अब तक कोविड-19 के 2,78,458 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि इससे 7,159 लोगों की मौत हुई है और 9,772 लोग ठीक हो चुके हैं। जबकि कोरोना वायरस से दुनिया भर में मरने वाले लोगों की संख्या शनिवार को बढ़कर 59,456 हो गई. आधिकारिक स्रोतों के आधार पर एएफपी द्वारा संकलित किए गए आँकड़ों के अनुसार यह जानकारी सामने आयी है ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!