#Lockdown का 11वां दिन : अब तफरीबाजों पर होगी ड्रोन से निगरानी

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है। आज लॉक डाउन का ग्यारहवाँ दिन है। लॉकडाउन में आम लोगों को कोई दिक्कत न हो, इसके लिए केंद्र और राज्य सरकार हरसंभव प्रयास कर रही हैं

आज सुबह जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम व एसपी आशीष श्रीवास्तव ने क्षेत्र का भ्रमण कर लॉक डाउन का जायजा लिया और लोगों से लॉक डाउन का पालन और सोशल डिस्टेंस का पालन करने का अपील किया। इसके बाद जिलाधिकारी ने लसड़ा के सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान का जायजा लिया और कोटेदार को निर्देशित किया कि सभी लोगों से सोशल डिस्टेंस का कड़ाई से पालन कराएँ।

इसके बाद जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट में बने जिला कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने कन्ट्रोल रूम रजिस्टर का रेण्डमली निरीक्षण कर शिकायत करने वाले नागरिकों से बात की और जिला प्रशासन द्वारा मुहैया करायी जा रही सुविधाओं के बारे जाना। इसके बाद जिलाधिकारी ने शिकायत निस्तारण कक्ष का आकस्मिक निरीक्षण किया और शिकायतों का सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण कराने के निर्देश देते हुए दैनिक रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा।

वहीं लॉक डाउन के दौरान नगर में बढ़ रही चहल पहल के मद्देनजर प्रशासन ड्रोन कैमरे की मदद से तफरीबाजों पर निगरानी रखने की तैयारी में है। अपर जिलाधिकारी योगेंद्र बहादुर सिंह व एएसपी ओ0पी0सिंह ने बताया कि अब ड्रोन कैमरे से तफरीबाजों पर निगरानी रखी जायेगी और ड्रोन कैमरे की पकड़ में आने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

आपको बतादें कि जनपद न्यूज लाइव पिछले 10 दिनों से लिख रहा है कि लॉकडाउन का पालन पूरी तरह नहीं हो पा रहा है । ग्रामीण अंचलों में तो बहुत खराब रिपोर्ट है ।

लॉक डाउन के मद्देनजर ग्राम पंचायतों में कम्युनिटी किचन के माध्यम से गरीबों व असहायों को सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए खाना खिलाया जा रहा है। जिलाधिकारी द्वारा शुरू की गई इस बेहतरीन पहल की तारीफ चहुंओर हो रही है । जिलाधिकारी एस राज लिंगम का एक ही लक्ष्य है कोई भी भूखा न सोए ।

वहीं समाजसेवी भी असहायों में लगातार खाद्य सामग्री वितरित कर रहे हैं। समाजसेवी अपने-अपने तरीके से लोगों की मदद कर रहे हैं । जो जनपद व समाज हित में काफी सराहनीय कदम है ।

लॉक डाउन के दौरान पीएसी द्वारा चलाये जा रहे ऑपरेशन सहयोग के अंतर्गत भूखे व बेसहारा लोगों के बीच 48 वीं वाहिनी सेनानायक अशोक कुमार राय के कुशल नेतृत्व में कोविड 19 ऑपरेशन सहयोग के तहत वाहिनी के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा दैनिक मजदूरी करने वाले तथा झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले व्यक्तियों महिलाओं व बच्चों को लंच पैकेट पूड़ी, सब्जी, बिस्कुट व आवश्यक सामग्री को सैनेटाईज कराकर वितरण किया गया।

वहीं लॉक डाउन के दौरान जानवरों को भी खाने की कमी से जूझना पड़ रहा है, ऐसे में भाजपा जिला मंत्री अजीत रावत ने मारकुंडी में बंदरों को केला खिलाया।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!