ईरान में शुक्रवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से 134 लोगों की मौत, मरने वालों की आधिकारिक संख्या पहुंची 3,294

ईरान ने शुक्रवार (3 अप्रैल) को कोरोना वायरस संक्रमण से 134 और लोगों की मौत होने की घोषणा की और इसके साथ ही देश में इस महामारी से मरने वालों की आधिकारिक संख्या 3,294 तक पहुंच गई। स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता कियानोश जहांपोर ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बीते 24 घंटों के दौरान संक्रमण के 2,715 नए मामले सामने आए हैं और देश में इनकी कुल संख्या बढ़कर 53,183 हो गई है।

ईरान कोरोना वायरस महामारी से सबसे बुरी तरह प्रभावित देशों में एक है और 19 फरवरी को देश में इस वायरस के संक्रमण से हुई पहली मौत के बाद से ही वह इस पर काबू पाने में जूझता नजर आ रहा है। जहांपोर ने कहा कि वायरस संक्रमण के बाद अस्पतालों में भर्ती किये गए 17,935 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 4,035 की हालत गंभीर है।

सरकार ने विभिन्न शहरों के बीच यात्रा पर कम से कम आठ अप्रैल तक पूरी तरह रोक लगा दी है और देश में लोगों से घरों में रहने की बार-बार अपील की है। राष्ट्रपति हसन रुहानी ने बृहस्पतिवार (2 अप्रैल) को चेतावनी दी थी कि इसका कोई त्वरित इलाज नहीं है और ईरान के लोगों को एक और साल तक इस महामारी से जूझना पड़ सकता है।

अधिकारियों ने स्कूलों, विश्वविद्यालयों के साथ ही चार प्रमुख शिया धर्म स्थलों को भी बंद कर दिया है। इनमें कोम शहर में स्थित फातिमा मासुमेह भी शामिल है। इसी शहर में इस वायरस से देश में पहली मौत हुई थी। सरकार ने जुमे की नमाज को भी रद्द कर दिया है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!