सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की मोबाइल टीम गॉवों का किया दौरा, कोरोना से बचाव को किया जागरूक

गौरव पाण्डेय (संवाददाता)

फरीदपुर । तहसील में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के अधीक्षक डाक्टर वासित अली जी ने कोरोना वायरस जैसी गम्भीर बीमारी को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर बनाई गई। कोरोना वायरस मोबाइल टीम 24 घंटे अपने क्षेत्र में सक्रिय है और जैसे ही किसी बहार से आऐ व्यक्ति की इस तरह की इस टीम को सूचना मिलती है तो वह तत्काल सहायता को उपलब्ध होती है इसी के चलते आज इस टीम ने ग्राम भगवंतापुर ओषढ , नवदिया ,कल्याणपुर , मटैनिया, कादरगंज ,धीरपुर, गुजर गोटिया ,आदि गांव का दौरा भी किया । और बाहर से मजदूरी कर घर लौटे लोगों की जानकारी ली। तथा गांव वासियों को इस कोरोना वायरस जैसी गम्भीर बीमारी से किस तरह बचा जाए इसकी जानकारी दी । तथा बाहर से जो लोग मजदूरी कर घर लौट रहे हैं उनके बारे में प्रत्येक गांव वासियों का दायित्व है कि वह पुलिस या फिर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र वालों को बताएं । ताकि ऐसे लोगों की जांच कराई जा सके ताकि बाकी लोग सुरक्षित रह सकें ।
मिली जानकारी के अनुसार फरीदपुर के तहसील क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम मेहतरपुर तेजा सिहं में जमात में शामिल हुआ एक व्यक्ति मिला। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र व फरीदपुर तहसील के उपजिलाधिकारी विशु राजा,फरीदपुर क्षेत्राधिकारी नागेन्द्र यादव, तथा ट्रेनिंग आईपीएस अधिकारी अभिमन्यु मांगलिक ,फरीदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के अधीक्षक डाक्टर वासित अली जी आपनी मोबाइल टीम साथ मौके पर पहुंचे । तथा रिहान के घर पहुंच कर उससे सारी जानकारी प्राप्त की । तब रिहान पुत्र इस्लाम गनी ने बताया कि मैं बहराइच जमात में कार्यक्रम में शामिल होने गया था जहां से आज ही सुबह अपने गांव को वापस लौटा हूँ ।

जिस पर अधिकारियों ने रेहान सहित 11 लोगों को अपनी निगरानी में लिया और उसके मकान को क्वरंटाइन किया गया । तथा 14 व्यक्तियों को निगरानी मे लिया गया । तथा बाकी सदस्यों की जांच कराई जाएगी । जिनके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। फिलहाल मौके की नजाकत को देखते हुए उन्हें आज क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!