अमेरिका में 6 सप्ताह के नवजात शिशु की मौत, दुनिया में कोरोना से मरने वाला सबसे कम उम्र का मरीज

पूरी दुनिया में जारी कोरोना वायरस के कहर के बीच महज 6 सप्ताह के नवजात की मौत ने सबको हैरान कर दिया है। अमेरिका में कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आने से एक 6 सप्ताह के बच्चे की मौत हो गई है। अमेरिकी राज्य कनेक्टिकट के गवर्नर ने कहा कि यह कोरोना वायरस से हुई सबसे कम उम्र की मौतों में से एक है।

गवर्नर नेड लामोंट ने बुधवार को ट्वीट किया कि नवजात को पिछले सप्ताह एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उसे बचाया नहीं जा सका। बीती रात हुए टेस्ट में यह स्पष्ट हो गया कि नवजात कोरोना वायरस से पॉजिटिव था। उन्होंने कहा कि यह बिल्कुल हृदयविदारक है। हमारा मानना है कि यह COVID-19 से हुई मौतों में से सबसे कम उम्र में होने वाली पहली मौत है।

बता दें कि इससे पहले अमेरिका में ही एक साल से कम उम्र के बच्चे की मौत का मामला सामने आ चुका है। इलिनोइस डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक हेल्थ के डायरेक्टर डॉ. नगोजी एजाइक ने कहा था कि शिकागो में कोरोना वायरस से संक्रमित एक बच्चे की मृत्यु हुई। इस बच्चे की उम्र एक साल से भी कम है। स्थानीय मीडिया के अनुसार वह शिशु नौ महीने का था।

मगर अभी जिस बच्चे की मौत हुई है वह 6 सप्ताह का था और सबसे हैरान करने वाली बात है कि इसकी मौत कोरोना वायरस से हुई है। अब तक यह माना जा रहा है कि कोरोना वायरस का सबसे अधिक खतरा बुजुर्गों पर है, मगर इस खतरनाक वायरस ने अमेरिका में दो बच्चों की जान लेकर हड़कंप मचा दिया है।

पूरी दुनिया में कहर मचा रहे इस खतरनाक कोरोना वायरस से अमेरिका में अब तक 4476 लोगों की मौत हो चुकी है। सबसे अधिक मौतें अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में दर्ज की गई हैं। न्यूयॉर्क, कनेक्टिकट और न्यू जर्सी के निवासियों को घरों में रहने का आदेश दिया गया है। तीनों राज्य से संक्रमण के 1,00,000 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!