लॉक डाउन : चैत नवरात्र के अष्टमी को मंदिरों में पसरा रहा सन्नाटा

शशि चौबे/संजय केसरी (संवाददाता)

डाला। चैत नवरात्र के अष्टमी के दिन डाला के विभिन्न मंदिरों में लाकडाउन को लेकर सन्नाटा पसरा रहा। लोगो के द्वारा अपने अपने घरों में ही पुजन कार्य किया गया।
देश में कोरोना वायरस की महामारी के लगातार रोकथाम को लेकर सरकारी संस्थाएं लगातार काम कर रही हैं जिसके नेटवर्क को तोड़ने के लिए देश के प्रधानमंत्री के द्वारा देश में लाक डाउन की व्यवस्था लगाई गई जिसके तहत लोग कुछ दिनों के लिए अपने अपने घरों में रहेंगे जिससे करोना वायरस के नेटवर्क को तोड़ा जा सके।

वही डाला परी क्षेत्र के विभिन्न मंदिरों पर चैत्र नवरात्र में जहां भारी भीड़ व भक्तों की अपार संख्याएं जूटी रहती थी और लोग कई कई घंटे लाइन में लगकर देवी के दर्शन किया करते थे वही इस बार चैत नवरात्र में देवी मंदिरों में सन्नाटा पसरा हुआ है मंदिरों के पुजारियों के द्वारा विधि-विधान से पूजन का कार्यक्रम तो किया जा रहा है परंतु भक्त नदारद दिख रहे हैं वही डाला वैष्णो मंदिर के कपाट भक्तों के लिए पूरी तरह से बंद है वही डाला बाजार मां शीतला मंदिर ,अचलेश्वर महादेव मन्दिर,मा काली मंदिर, शिव पार्वती गुफा भी भक्तों के लिए बंद है कोरोना वायरस की लड़ाई में जहां देश की सभी लोग सहयोग में लगी हुई हैं नवरात्र के भक्त भी अपने-अपने घरों से ही मां शक्ति की पूजन कर इस महामारी के रोक को लेकर देवी से आराधना भी कर रहे हैं ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!