सीएम योगी का बड़ा फैसला, कल से खाद्य एवं रसद विभाग मजदूरों को वितरित करेगा राशन

■ अंत्योदय कार्ड धारक, नरेगा, श्रम विभाग में रजिस्टर्ड श्रमिक और दिहाड़ी मजदूरों को मिलेगा निःशुल्क राशन

■ होम क्वारन्टाईन किये गए लोगों को होम डिलीवरी के जरिये मुहैया करवाया जाएगा राशन

■ कोविड-19 महामारी को देखते हुए राशन वितरण में सोशल डिस्टेंस का पालन जरुर किया जाय

लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर खाद्य एवं रसद विभाग की तरफ से बुधवार (1 अप्रैल) से खाद्यान्न का वितरण किया जायेगाl इसमें अंत्योदय कार्ड धारकों, नरेगा श्रमिकों, श्रम विभाग में रजिस्टर्ड श्रमिकों तथा नगर विकास विभाग के दिहाड़ी मजदूरों को निशुल्क राशन वितरण किया जाएगा ।

सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि अप्रैल माह के द्वितीय चरण में दिनांक 15 अप्रैल से समस्त कार्ड धारकों को 5 किलो प्रति यूनिट की दर से निशुल्क राशन ( चावल) भी दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत ईपास से वितरण के समय सोशल डिस्टेंसिंग का अनुसरण किया जाना अनिवार्य है l प्रत्येक उचित दर दुकान पर सैनिटाइजर/साबुन एवं पानी रखा जाए ताकि हाथ धुलने के उपरांत ही ईपोस का इस्तेमाल होl

राशन की दुकानों पर भीड़ ना हो और सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे इसके लिए प्रत्येक दुकानदार रोस्टर के हिसाब से राशन वितरित करना सुनिश्चित करेगाl यदि कोई व्यक्ति, परिवार, समुदाय, कस्बा या कॉलोनी को होम क्वॉरेंटाइन किया गया है तो उस तक होम डिलीवरी के माध्यम से राशन पहुंचाने की सुविधा प्रदान की जाएगी।

राशन वितरण हेतु प्रत्येक उचित दर दुकान हेतु नोडल अधिकारी की नियुक्ति जिलाधिकारी द्वारा की गई है l उचित दर विक्रेता नोडल अधिकारी तथा ग्राम प्रधान की उपस्थिति में राशन का समुचित वितरण सुनिश्चित कराएंगे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!