सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हो रहा पालन, दुकानों पर हो रही भीड़

फ़ैयाज़ खान (संवाददाता)

ग़ाज़ीपुर । गाजीपुर लॉकडाउन में पुलिस प्रशासन द्वारा लोगों से घरों में रहने के लिए आग्रह के साथ चेतावनी भी दी जा रही है, लेकिन अभी भी कुल लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। सब्जी व फल खरीदने के लिए भीड़ लग जा रही है, लोग शारीरिक दूरी का भी पालन नहीं कर रहे हैं। यह स्थिति घातक हो सकती है।

बैंक पर भी हो रही भीड़

बहरियाबाद : खरीदारी के दौरान लोग राशन व सब्जी की दुकानों पर शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे हैं। अधिकांश दुकानदार भी इसका ध्यान नहीं दे रहे हैं। यही हाल क्षेत्र के अन्य बाजारों में भी है। हालांकि मंगलवार को बहरियाबाद पुलिस ने स्थानीय कबीर चौक पर बेवजह भीड़ लगायें कुछ लोगों की पिटाई कर खदेड़ दी और लोगों से लाकडाउन का पालन करते हुए घरों में रहने की हिदायत दी। वहीं काशी गोमती संयुत ग्रामीण बैंक में मंगलवार को मोदी सरकार द्वारा भेजे गए रुपये लेने के लिए बैंक के बाहर ग्राहकों की लम्बी कतार लग गई। बैंक र्किमयों ने उन्हें बताया कि अभी सरकार द्वारा विधवा, वृद्धा, विकलांग पेंशन व मनरेगा मजदूरों का पैसा नहीं आया है। बावजूद उसके वह लंबी कतार में लगे रहें। इस दौरान बाहर हाथ धुलने के लिए पानी व साबुन इत्यादि की कोई व्यवस्था नहीं रही।

दुकानदार सतर्कता से कर रहे अनदेखी

दुकानदारों को सतर्कता और भीड़ न करने के साथ ग्राहकों और दुकानदारों को भी एहतियात बरतने की सलाह दी गई है, लेकिन इन सारे एहतियात को धत्ता बताते हुए एक दूसरे से संपर्क बना सामग्री की खरीद-बिक्री की जाती है। दुकानदारों को खास एहतियात बरतने को कहा गया है। हर दुकानों पर बाल्टी से भरे पानी व साबुन रखना है। खरीद- बिक्री से पहले खुद और ग्राहकों को भी हाथ धुलवाएं। लेकिन यह सब कोरा मजाक बन गया है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!