#Lockdown छठा दिन : सड़कों पर दिखी हल्की चहल-पहल, प्रशासन हुआ सख्त

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने के कारण 21 दिन के लॉक डाउन के छठवें दिन नगर में सुबह हल्की-फुल्की चहल-पहल दिखी लोग दवा, सब्जी व किराना का सामान खरीदने के लिए निकले हालांकि पुलिस बराबर सतर्क रही और लोगों के आवागमन में रोक लगाती रही।

जबकि नगर के बढ़ौली चौक पर पहुँचे डीएम व एसपी ने हिदायत देते हुए निर्देशित किया कि कोई भी व्यक्ति बाइक से दवा खरीदने मेडिकल स्टोर नहीं जाएगा, आवश्यक कागज देखने के बाद एक व्यक्ति को पैदल जाने की छूट रहेगी। दोपहर तक पूरी तरह से सड़कों में सन्नाटा छा गया एक या दो लोग ही सड़कों पर नजर आये तो वहीं कई अन्य मार्गों पर पूरी तरह से सन्नाटा पसरा रहा।

आज अचानक गैर राज्यों व जनपदों से आने वाले यात्रियों का हुजूम सोनभद्र डिपो में जमा हो गया। जिलाधिकारी एस0राजलिंगम व पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव सूचना के बाद सोनभद्र डिपो पहुँच गए और स्थित का जायजा लिया।

जिलाधिकारी ने तत्काल सभी का मेडिकल मुआयना कर नाम व पता नोट करने का निर्देश दिया वहीं चार बसों की सहायता से सभी को उनके राज्यों की सीमाओं तक पहुँचाने का निर्देश दिया। वहीं जिलाधिकारी ने स्टॉप की कमी को देखते हुए स्थानीय युवाओं को वालेंटियर बनाया।

आज पूरे दिन बाहरी मजदूरों व कर्मचारियों का आने का सिलसिला जारी रहा। एक बाइक सवार तो दिल्ली से सोनभद्र तक आ गए। जिसे नगर के बढ़ौली चौक पर पुलिस के जवानों ने रोक लिया सोचने वाली बात यह रही कि इतनी लंबी दूरी तय करने के दौरान भी कहीं उनकी मेडिकल जांच कैसे नहीं हुई?

आज पूरे दिन रोडवेज परिसर व जिला अस्पताल में गैर प्रान्तों व जनपदों से आये सभी यात्रियों की पूरे दिन जांच होती रही।

वहीं पुलिस द्वारा पब्लिक पुलिस अन्नपूर्णा बैंक में समाजसेवियों ने अपनी सहभागिता निभाई। तो गैर प्रान्तों व जनपदों से भारी संख्या में सोनभद्र पहुँचे लोगों को समाजसेवी व पुलिस के जवानों ने भोजन भी उपलब्ध कराया।

तो वहीं नगर पालिका परिषद के सफाईकर्मियों ने बढ़ौली चौक समेत फ्लाईओवर के निचे के हिस्से को सेनेटाइज किया।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!