बाहर से आने वाले सैकड़ों लोगों का कालेज में किया गया आइसोलेट

फ़ैयाज़ खान (संवाददाता)

ग़ाज़ीपुर । गाजीपुर दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, फरीदाबाद समेत अन्य जगहों से आए सैकड़ों लोगों को प्रशासन ने सोमवार को घर जाने से रोक दिया। महाविद्यालय व कालेज में मेडिकल परीक्षण कर सभी को आइसोलेट किया गया। मंगलवार को वहां पर खाने-पीने की व्यवस्था की गई। तहसीलदार, लेखपाल समेत अन्य कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। उधर कुछ लोग व्यवस्था को लेकर हो हल्ला भी मचा रहे थे।

मुहम्मदाबाद : लॉकडाउन के बावजूद वाहन के साथ ही पैदल भी झुंड में जाते लोग दिख रहे हैं। सोमवार को दिल्ली से बसों में भरकर आए 139 लोगों को नगर स्थित शहीद स्मारक राजकीय महाविद्यालय परिसर में आइसोलेट कराया गया। विभिन्न गांवों के रहने वाले लोगों का थर्मल स्क्रीनिग कराया गया। उसके बाद उन लोगों को परिसर के कमरों में ही 14 दिनों तक आइसोलेट रहने को कहा गया। महाविद्यालय में आइसोलेट लोगों को प्रशासन व समाजसेवी कल्याण दास अग्रवाल, दिनेश चंद अग्रवाल की ओर से भोजन की व्यवस्था कराई गई है। पूरी व्यवस्था की निगरानी उपजिलाधिकारी राजेश गुप्ता, सीओ विनय गौतम, तहसीलदार शिवधर चौरसिया, तहसीलदार न्यायिक अजीत सिंह रहे थे।

बाहर से आए 443 लोगों को प्रशासन ने कालेज में रोका

दुल्लहपुर: लाक डाउन के चलते दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, फरीदाबाद समेत अन्य जगहों से रविवार की रात चार बसों में भरकर 362 तथा सोमवार की सुबह एक बस में 81 लोगों को सिखड़ी लाया गया। इसमें महिला व पुरुष शामिल हैं। प्रशासन की ओर से उनका मेडिकल जांच कर उन्हें सिखड़ी स्थित मदन मोहन मालवीय इंटर कालेज में रोका गया। बाहर से आए लोगों में कुछ युवक सोमवार की सुबह स्कूल का दीवार फांदकर फरार हो गए। इसकी जानकारी प्रशासन को नहीं है। रात में ही सिखड़ी में पुलिस अधीक्षक, एसडीएम, सीएमओ सहित पैरामेडिकल स्टाफ पहुंचे। इस बीच लोगों का थर्मल स्क्रीनिग कराया गया। इसमें किसी को भी बुखार नहीं पाया गया। एसडीएम जखनियां के नेतृत्व में सुबह सभी के लिए चाय, बिस्कुट की व्यवस्था की गई। दोपहर में भोजन बनवाकर परोसा गया। कैंप में रोकी गई महिलाएं अपने घर जाने की जिद कर रही थीं, जबकि कुछ युवक भी प्रशासन से घर जाने के लिए बहस कर रहे थे। प्रशासन द्वारा ऊपर का आदेश बताकर उन्हें घर जाने से रोका जा रहा था। मौके पर तहसीलदार समेत कई गांवों के लेखपाल व पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है।

कासिमाबाद में रोडवेज से पहुंचे 87 बाहरी लोग

कासिमाबाद : क्षेत्र की ग्राम पंचायत बड़ौरा के कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल में सोमवार को बाहर से आए 87 लोगों को आइसोलेट किया गया। सोमवार की दोपहर सैदपुर के खंड विकास अधिकारी दिनेश मौर्या ने रोडवेज बस से 87 लोगों को लेकर कासिमाबाद पहुंचे। वहां से उप जिलाधिकारी ने सबको ले जाकर कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल में बने आइसोलेशन सेंटर में रखवाया। सभी लोगों की स्वास्थ्य विभाग टीम ने जांच की। आइसोलेट किए गए लोगों ने बताया कि वे लोग गुड़गांव, हरियाणा, दिल्ली, पलवल व नोएडा से आए हैं। उपजिलाधिकारी ने बताया कि बाहर से आए लोगों को आइसोलेट करने के लिए क्षेत्र के नेशनल इंटर कॉलेज कासिमाबाद व कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल बड़ौरा को अधिकृत किया गया है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!