दिल्ली में लॉकडाउन का ठीक से पालन नहीं कराने पर कई आला अधिकारियों पर गिरी गाज

प्रतीकात्मक फोटो

भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1000 के पार पहुंच गई है । इससे लड़ने के लिए संपूर्ण देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन घोषित किया गया है । वहीं, दिल्ली में लॉकडाउन का ठीक से पालन नहीं कराने पर कई आला अधिकारियों पर गाज गिरी है ।

दिल्ली सरकार ने एडिशनल चीफ सेक्रेटरी (ट्रांसपोर्ट) रेणु शर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है, जबकि प्रिंसिपल सेक्रेटरी सत्य गोपाल को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इसके अलावा प्रिंसिपल सेक्रेटरी (फाइनेंस) राजीव वर्मा को भी निलंबित कर दिया गया है. इधर, सीलमपुर के एसडीएम को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है ।

कोरोना के बढ़के प्रकोप को देखते हुए केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया है । इसके लिए कैबिनेट सेक्रेटरी राज्य के प्रमुख सचिवों और डीजीपी के संपर्क में हैं । देखा जा रहा है कि कई राज्यों में लोग सड़कों पर उतरे हैं और लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे. इसे देखते हुए सरकार ने यह निर्देश जारी किया है ।

दिल्ली में रविवार को 23 नए मामले सामने आए । 23 नए पॉजिटिव मरीजों में 17 आरएमएल अस्पताल में भर्ती हैं ।इन 17 मरीजों में 6 मरीज अंडमान के हैं, 4 मरीज ऐसे हैं जिनकी ट्रेवल हिस्ट्री थी, जबकि 2 मरीज ऐसे हैं जो पॉजिटिव कोरोना वायरस व्यक्ति के संपर्क में आए थे । वहीं बाकी 5 मरीज के बारे में फिलहाल विस्तृत जांच जारी है । बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस के 72 मरीज हो चुके हैं ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!