गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर चिंतित जर्मनी के वित्त मंत्री ने की खुदकुशी

कोरोना वायरस का कहर यूरोप में बरप रहा है, बड़ी संख्या में लोग मारे जा रहे हैं । इस खतरनाक बीमारी के कारण लोग डिप्रेशन के शिकार भी हो रहे हैं । इस बीच जर्मनी के एक मंत्री ने कोरोना वायरस के कारण खुदकुशी कर ली है।

जर्मनी के हेस्से राज्य के प्रधानमंत्री वोल्कर बाउफर ने आज रविवार को बताया कि कोरोना वायरस के कारण तेजी से गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर चिंतित वित्त मंत्री थामस शेफर ने खुदकुशी कर ली है ।

54 वर्षीय थामस शेफर शनिवार को एक रेलवे ट्रैक के पास मृत पाए गए थे । वेसबादेन अभियोजन कार्यालय ने बताया कि उनका मानना है कि थामस शेफर ने खुदकुशी की है ।प्रधानमंत्री वोल्कर बाउफर ने अपने रिकॉर्डेड संदेश में कहा, ‘हम सदमे में हैं, हमें विश्वास नहीं हो रहा और हम इन सब चीजों के बेहद दुखी हैं।’

हेस्से जर्मनी की आर्थिक राजधानी फ्रैंकफर्ट में पड़ता है, जहां डायचे बैंक और कॉमर्जबैंक जैसे प्रमुख आर्थिक कंपनियों के मुख्यालय हैं । यूरोपीय सेंट्रल बैंक भी फ्रैंकफर्ट में स्थित है ।

वित्त मंत्री के असामयिक मौत पर प्रधानमंत्री वोल्कर बाउफर ने उन्हें याद करते हुए बताया कि शेफर पिछले 10 सालों से हेस्से राज्य के आर्थिक प्रमुख थे और इस महामारी के कारण पड़ने वाले आर्थिक प्रभाव से निपटने की खातिर कंपनियों और श्रमिकों की मदद करने को ‘दिन और रात’ लगे हुए थे।

जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल के करीबी सहयोगी वोल्कर बाउफर ने कहा, ‘आज हमें यह मान लेना होगा कि वे बहुत निराश हो गए थे । यह बेहद कठिन समय है और हमें उनके जैसे किसी शख्स को लाना आसान नहीं होगा ।’

उन्होंने कहा कि वे बेहद लोकप्रिय और सम्मानित शख्सियत थे ।थामस शेफर को वोल्कर बाउफर का संभावित उत्तराधिकारी के रूप में देखा जाता था ।

बाउफर की तरह शेफर भी एंजेला मर्केल की सीडीयू पार्टी से जुड़े हुए थे । वह अपने पीछे पत्नी और 2 बच्चों को छोड़ गए।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!