सीएम केजरीवाल की दिल्ली के मकान मालिकों से भावुक अपील, तीन महीने तक किराएदारों से न लें रेंट

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए मोदी सरकार ने 21 दिन के लिए देशव्यापी लॉकडाउन कर दिया है । इसके चलते कई लोगों का कामकाज ठप हो गया है । लिहाजा पिछले तीन दिनों से लोग शहर छोड़कर अपने गांवों को भाग रहे हैं । हालांकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से अभी कहीं नहीं जाने की अपील की है ।

केजरीवाल ने कहा कि सबसे बड़ी देशभक्ति अपने घर पर रहना हैं । गीता के 18 अध्याय हैं । कल से मेरी पत्नी ने गीता का पाठ शुरू किया है । अभी 18 दिन बचे हैं । आप भी अपने घर मे गीता पाठ करें । घर से बाहर कतई न निकलें। साथ ही उन्होंने दिल्ली के मकान मालिकों से भावुक अपील करते हुए तीन महीने तक किराएदारों से रेंट ने लेने की अपील की है ।

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली, हरियाणा और आसपास के राज्यों से लोग बॉर्डर पर पहुंच रहे हैं और उत्तर प्रदेश को जाना चाहते हैं । उन्होंने चेताया कि अगर भीड़ में शामिल एक भी व्यक्ति को कोरोना हुआ, तो सभी लोग कोरोना की चपेट में आ जाएंगे । भगवान न करे कि कुछ ऐसा हो, लेकिन अगर आप कोरोना के मरीज हो गया और गांव पहुंच गए, तो पूरे गांव को कोरोना हो जाएगा ।

केजरीवाल ने कहा कि देश में कोरोना फैल गया, तो कंट्रोल करना मुश्किल हो जाएगा । सभी लोगों के लिए स्कूलों में इंतज़ाम कर दिए गए हैं । कई स्टेडियम खाली करा दिए हैं, जहां रहने खाने का इंतजाम कर दिया है ।दिल्ली सरकार रोजाना चार लाख लोगों को लंच और डिनर करा रही है । इंडस्ट्री और ठेकेदारों से कहा जा रहा कि वो लेबर और कर्मचारी को पूरी सैलरी दें ।

सीएम केजरीवाल ने दिल्ली के मकान मालिकों से कहा, ‘अगर आप लोग मुझे बेटा मानते हैं, तो किरायदारों से अगले 3 महीने का किराया न लें । किराए को पोस्टपोन कर दो, जो लोग गरीबी की वजह से किराया नहीं दे पाएंगे, उनका किराया सरकार देगी।’

इस दौरान केजरीवाल ने यह भी चेताया कि अगर मकान मालिकों ने जबरदस्ती की, तो सरकार सख्त एक्शन लेगी । अर्जुन की आंख की तरह इस समय सिर्फ देश को बचाना है । कोई राजनीति करने की ज़रूरत नहीं है । आम आदमी पार्टी वाले किसी गाली का जवाब न दें ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!