बाहरी लोगों के साथ ही जरूरत मन्दों के लिए पुलिस बनी खेबनहार, करा रही भोजन

दीनदयाल शास्त्री (ब्यूरो)

ग्रामीण इलाकों में अभी भी नहीं दिख रहा लॉक डाउन, लापरवाही जारी

पीलीभीत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से कोरोना वायरस के खिलाफ जारी किए गए फरमान की जंग के तहत 21 दिन तक पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा का पांचवां दिन पीलीभीत में आज व्यापक असर दिखाई दिया। क्योंकि लॉकडाउन के पांचवें दिन सड़कों पर सन्नाटा पसरा नजर आ रहा है।
वही जरूरत के सामानों व दवाओं को लेने के लिए ही लोग निकलते दिखे।
पीलीभीत में जहां सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद बनी हुई है। वहीं दवा, सब्जी व किराना की दुकानें खुली रहीं। शहर की सड़कों पर केवल प्रशासनिक पदाधिकारियों, एंबुलेंस सेवा, पुलिस व्यवस्था के वाहन दौड़ते नजर आए लेकिन ग्रामीण इलाकों में लॉक डाउन का पालन पूरी तरह से अभी तक नहीं दिख रहा है। ग्रामीण लोग यहाँ अभी भी इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।
वहीं आम दिनों की तरह खाद्य सामग्री, दवा व फल-सब्जी की बिक्री होती रही। पीलीभीत नगर पालिक ने सब्जी विक्रेताओं को जगह आवंटित किया है और इससे लोग अलग-अलग वार्डो में सब्जी खरीद रहे हैं । वही महंगाई पर नियंत्रण के लिए प्रशासन ने लिस्ट जारी कर मंहगाई पर लगाम लगाने की कोशिश कर रही है।
नवरात्र होने की वजह से फलों की भी बिक्री हो रही है। यूं तो घर-घर में नवरात्र का पाठ एवं पूजा मंत्रोचारण के साथ देवी के अलग-अलग स्वरूपों की पूजा जारी है । वहीं मंदिरों में केवल सुबह और शाम आरती हो रही है। वहीं इक्का-दुक्का श्रद्धालु मंदिरों के बाहर से ही पूजा पाठ करके अपने घरों को जा रहे है।
इसके अलावा सामान्य दिनों की तरह होटल, रेस्टोरेंट, बिजली दुकान, कपड़ा, सरकारी कार्यालय, स्कूल, कॉलेज बंद हैं। वहीं आज रविवार की वजह से बैंक भी बंद थे, एटीएम सेवा आम दिनों की तरह चल रही है।
वहीं आज जिला अधिकारी वैभव श्रीवास्तव व पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित ने लॉकडाउन की स्थिति का जायजा लिया। डीएम व एसपी ने लोगों को हिदायत देते हुए कहा कि कोई भी लॉकडाउन का उल्लंघन न करे, उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।
नगर पालिका सफाईकर्मियों ने सरकारी कार्यालयों सहित नगर पालिका के वार्डों को सेनेटाइज किया गया। वहीं स्वास्थ्यकर्मियों ने भी आइसोलेशन वार्ड में जाकर पूरे वार्ड को सेनेटाइज किया।
वहीं बाहरी जिलों व राज्यों से पैदल चलकर अपने घर जाने वालों का सिलसिला आज भी जारी रहा। बाहर से चलकर अपने गृह जनपद पहुंचने वाले लोगों के लिए राहत की बात यह रही कि पीलीभीत में पुलिस कर्मचारियों व अधिकारियों ने उन्हें खाने का पैकेट देकर विदा किया। भूखे प्यासे लौट रहे लोग पैकेट पाकर काफी प्रसन्न नजर आए।
आज सुबह से पुलिस अधीक्षक द्वारा चलाये जा रहे कोई भूखा न रह जाये की मुहिम जारी कर दी गई है।
दूर दराज से गैर प्रदेशों से आ रहे श्रमिकों को भोजन का पैकेट उपलब्ध कराया गया। क्योंकि पुलिस अधिकारी कर्मचारी अपनी ड्यूटी करने के बाद के समय को जरूरत मन्दों के लिए भोजन तैयार करने में सद्पयोग कर रहे हैं। पुलिस अधीक्षक के इस कार्य को सराहा जा रहा है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!