कोरोना वायरस लॉक डाउन – मुसहर परिवारों में वितरित की गई खाद्य सामग्री

रमेश यादव (संवाददाता)

दुद्धी । प्रसाद कुंवर मानव सेवा ट्रस्ट के प्रबंधक डॉ लवकुश प्रजापति अपने स्वास्थ्यकर्मी सहयोगियों के साथ आज रविवार करीब 4 बजे मुसहर बस्ती पहुँचे। जहाँ पर अपनी बस्ती में गाड़ियों आता देख खाद्य सामग्री मिलने की आस में मुसहर जाति के लोगों के चेहरे पर खुशी झलकने लगी। सर्वप्रथम डॉ लवकुश प्रजापति ने अपने स्वास्थ्यकर्मियों से खाली मैदान में चूना गिरवाकर कई गोले बनवाएं वहां मुसहर लोगों के प्रत्येक परिवार से एक व्यक्ति को सोशल डिस्टेन्स मेंटेन करवाते हुए उन्हें खड़ा कराया तत्पश्चात प्रत्येक परिवार को 6 किलो चावल व दो किलो आलू अपने हाथों, पुलिसकर्मियों के हाथों व अपने स्वास्थ्यकर्मियों के हाथों बांटा।

इस दौरान कुल 42 पैकेट खाद्य सामग्री मुसहरों में बांटी गई। साथ ही उनके ईष्टमित्र भाजपा नेता क्रय-विक्रय अध्यक्ष रामेश्वर राय ने प्रत्येक परिवार को एक नहाने का लाइफबॉय साबुन, एक कपड़ा धोने का सेल्जर साबुन वितरित किया और नियमित नहाने और स्वच्छ कपड़े पहने की नसीहत दी।श्री रॉय ने सुझाया कि खाने से पहले अच्छे से साबुन से हाथ धोए।डॉ लवकुश ने कहा कि मुसहर जाति के लोग मांग कर खाने वाली जाति है।इस समय लॉक डाउन के समय तो उन्हें कुछ मिल नहीं रहा इसलिए इन्हें इस समय मदद की काफी जरूरत है ।इस दौरान विशेष बात यह दिखी की सभी लोगों ने सोशल डिस्टेंस का ख्याल रखा साथ ही सामग्री बांटने से पहले मास्क सिर पर कैप व हाथों को ओटी सेनेटाइजर से हाथों को सेनेटाइज कर खाद्य सामग्री का वितरण किया।साथ ही अन्य लोगों के लिए भी मिशाल पेश की।
इस मौके पर अतिरिक्त इंस्पेक्टर सीपी पांडेय, एसएसआई वंशनरायण यादव, एसआई लालबहादुर बिंद के साथ स्वास्थ्य कर्मी मौजूद रहें।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!