लॉकडाउन के मद्देनजर समाज सेवियों के साथ जिला और पुलिस प्रशासन सेवा में जुटा

राजेश गुप्ता (संवाददाता)

पीलीभीत । कोरोना वायरस महामारी लॉक डाउन के चलते भारत में समाजसेवियों के साथ सरकारी विभाग ने भी सेवाएं देना शुरू कर दिया है। आज इसी क्रम में पीलीभीत में भी समाज सेवियों के साथ जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन भी दूरदराज से पैदल आ रहे भूखे और प्यासे मजदूर व्यक्तियों को रास्ते में रोककर खाना खिलाकर वाहन के द्वारा उनको उनके गंतव्य तक छोड़ा जा रहा है। आज इसी क्रम में पीलीभीत के सदर क्षेत्र के तीनों थानों में प्रभारियों जिनमें कोतवाली जहानाबाद से मनीराम सिंह, थाना अमरिया से उदयवीर सिंह और थाना न्यूरिया के प्रभारी खीम सिंह द्वारा दूरदराज से काम कर वापस अपने घर को जा रहे मजदूर व्यक्तियों को रोककर खाना खिलाया गया तथा उनसे जानकारी लेकर उनके गांव तक वाहन सेवा के द्वारा पहुंचाया ।

वही नगर पंचायत जहानाबाद के चेयरमैन पति एवं प्रमुख समाजसेवी दुर्गाचरण गुप्ता उर्फ अन्ना भैया ने रुद्रपुर से पैदल आ रहे दंपत्ति को पैदल आते हुए देख उन्हें तुरंत ही उनको सूक्ष्म जलपान करा कर अपनी गाड़ी से उनके घर तक पहुंचवाया।

जहां पूरा देश कोरोना वायरस जैसी वैश्विक बीमारी से जूझ रहा है वहीं भारत में लॉक डाउन के चलते मजदूर वर्ग जहां-तहां फंस गए हैं, वे अपने घरों तथा गांव में जाना चाहते है मगर वाहनों के आवागमन में रोक के चलते मजदूर वर्ग पैदल ही भूखे-प्यासे अपने गांव के लिए निकल पड़े है । वहीं इस तरह के समाजसेवियों के द्वारा सेवा करने से कुछ हद तक इन लोगों को राहत जरूर मिल रही है ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!