बाहर से आ रहे 97 की स्क्रीनिंग, छह आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

फ़ैयाज़ खान (संवाददाता)

ग़ाज़ीपुर । गाजीपुर कोरोना से जंग के बीच बाहर से आने वालों की गाजीपुर में लगातार स्क्रीनिंग हो रही है। रविवार को भी जिला अस्पताल में 97 युवकों की स्क्रीनिंग की गई। इनमें छह युवकों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। गाजीपुर से गए अब तक के सारे सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। शनिवार देर रात बीएचयू से तीन अन्य सैंपल की रिपोर्ट भी आ गई। इसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव है।

जिला सर्विलांस एवं प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ उमेश कुमार ने बताया कि विधायकों की निधि से 48 लाख रुपये की धनराशि जिला प्रशासन के माध्यम से मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय को प्राप्त हुयी है। इस धनराशि से मास्क, सैनिटाइजर, ग्लब्स, किट व अन्य जरूरी सामान खरीदने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

एसीएमओ डॉ केके वर्मा ने बताया कि जनपद में कुल 477 लोग विदेशों और 4514 देश के अन्य प्रांतों से गाजीपुर में आए हुए हैं। इन सभी लोगों में से करीब 4000 से ऊपर लोगों का थर्मल स्क्रीनिंग किया जा चुका है। इस स्क्रीनिंग के दौरान करीब 11 लोग संदिग्ध पाए गए थे। इन सभी लोगों का सैंपल बीएचयू भेजा गया था। इस सप्ताह इसमें से 8 लोगों की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है, इन सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

गत दिवस स्वास्थ्य केंद्र के एमवाईसी आरपी यादव और फार्मासिस्ट देवेंद्र पांडे ने क्षेत्र के गहनी, चक फरीद ,बहरियाबाद, ताडा, सुल्तानपुर, डोरा सहित कई गांव का दौरा किया। जहां पर दूसरे प्रदेश और विदेशों से आए हुए लोग रह रहे हैं। इन सभी की पहले ही स्क्रीनिंग की जा चुकी है। उन्हें दोबारा से कोई समस्या न हो इसलिए निरीक्षण किया जा रहा है। हालांकि सभी लोग स्वस्थ पाए गए। वहीं शनिवार को इन सभी गांव में दूसरे देश व अन्य प्रांतों से आए हुए लोगों का निरीक्षण एआरओ बलराम चौधरी और बीपीएम सोनल श्रीवास्तव ने किया।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!