आरबीआई ने कंसल्टेंट, स्पेशलिस्ट समेत 39 पदों पर निकाली हैं भर्तियां,ऐसे करें आवेदन

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने कंसल्टेंट, स्पेशलिस्ट, एनालिस्ट के पदों पर 39 वैकेंसी निकाली हैं। ये भर्तियां तीन साल के कॉन्ट्रेक्ट पर की जाएंगी। इसे आगे दो साल का और बढ़ाया भी जा सकता है। इच्छुक उम्मीदवार rbi.org.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकता है। उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू से होगा। इंटरव्यू के लिए उम्मीवादर शॉर्टलिस्ट (स्क्रीनिंग) किए जाएंगे।

आयु सीमा:
सीरियल नंबर 1 से 11 तक के पदों के लिए आयु सीमा 30 वर्ष से 40 वर्ष रखी गई है। वहीं 12 से 14 तक के लिए आयु सीमा 25 वर्ष से 35 वर्ष रखी गई है। एससी एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में पांच वर्ष और ओबीसी वर्ग को तीन वर्ष की छूट का प्रावधान है। आयु की गणना 1 मार्च 2020 से होगी।शैक्षणिक योग्यता के लिए लिए आप नोटिफिकेशन पढ़ें।

आवेदन फीस:
– जनरल व ओबीसी वर्ग के लोगों को बतौर एप्लीकेशन फीस 600 रुपये का भुगतान करना होगा। जबकि एससी, एसटी वर्ग के लोगों को 100 रुपये का भुगतान करना होगा।

नोट:
कुछ अखबरों में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की डेट्स 31 मार्च से 17 अप्रैल दी गई थी। लेकिन कोरोना वायरस महामारी के चलते ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की डेट्स 9 अप्रैल, 2020 से 29 अप्रैल कर दी गई है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!