बीसीसीआई ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में दिया 51 करोड़

भारत में क्रिकेट की सबसे बड़ी संस्था यानि बीसीसीआई ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में 51 करोड़ रूपये डोनेट करने की घोषणा की है। खेल जगत की तरफ से अब तक की यह सबसे बड़ी राशि पीएम राहत कोष में दी है। बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली और सेक्रेटरी जय शाह की मौजूदगी में यह फैसला लिया गया।

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा कि अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह, बोर्ड के पदाधिकारियों और संबद्ध राज्य संघों ने शनिवार को पीएम-केयर्स फंड में 51 करोड़ रुपये दान करने की घोषणा की है ।

बोर्ड ने कहा, ‘संकट की इस परिस्थिति का सामना करने के लिए बोर्ड हर संभव मदद के लिए तैयार है. BCCI प्रधानमंत्री की पहल में योगदान करेगा ।आपातकालीन या संकट की स्थिति से निपटने के प्राथमिक उद्देश्य के साथ यह एक समर्पित राष्ट्रीय कोष (PM-CARES फंड) है।

बोर्ड ने अपने राज्य संघों के साथ भारत सरकार, राज्य सरकारों और अन्य राज्य नियामक निकायों के साथ मिलकर स्थिति पर नजर रखी है । इस प्रतिकूल स्थिति में वह राज्य मशीनरी को सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है ।

पीएम मोदी ने देशवासियों से अपील करते हुए कहा है, ‘आग्रह करता हूं कि पीएम केयर्स फंड में दान करें. इसकी मदद से हम इस लड़ाई को जीतेंगे ।’

कोरोना महामारी से विश्वभर में 28,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि भारत में अब तक 23 की जान जा चुकी है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!