जिलाधिकारी द्वारा भ्रमण कर लॉक डाउन की स्थिति का लिया गया जायजा

दीनदयाल शास्त्री (ब्यूरो)

पीलीभीत । कोविड -19 के संक्रमण के बचाव हेतु लॉक डाउन की स्थिति में जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव द्वारा आज मंडी परिषर पीलीभीत तहसील पूरनपुर व कलीनगर तथा माधौटांडा का भ्रमण कर लॉक डाउन की स्थिति का जायजा लिया गया।
वही जिलाधिकारी द्वारा प्रातः मंडी परिसर में पहुँच कर सोशल डिस्टेंस व्यवस्था का जायजा लिया गया जहां मंडी के व्यापारी एवं आढ़तियों द्वारा व्यवस्था का अनुपालन करते हुए पाया गया और आज किसी भी आम जन मानस को मंडी में प्रवेश नहीं दिया गया। जिलाधिकारी द्वारा डोर टू डोर लोगों को सब्जी उपलब्ध कराने वाले ठेलों की सूची तैयार कर उनको सैनिटाइजर व ग्लब्स उपलब्ध कराने हेतु मंडी सचिव को निर्देशित किया गया।
मंडी निरीक्षण के उपरांत जिलाधिकारी द्वारा पूरनपुर व कलीनगर क्षेत्र का भ्रमण किया गया इस दौरान पूरनपुर में जिलाधिकारी द्वारा किराने की दुकानदारों से सामग्री सप्लाई के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुवे कहा कि किसी भी प्रकार की समस्या आने पर उपजिलाधिकारी को तत्काल अवगत कराएं। भ्रमण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोगों से बातचीत की गई और उप जिला अधिकारी को तत्काल राशन उपलब्ध कराए जाने हेतु निर्देश दिए गए जिलाधिकारी द्वारा पूरनपुर में नोएडा प्रशासन से स्थानीय लोगों को लेकर आई बस में उपस्थित लोगों का पूरनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया और लोगों को खाने पीने की व्यवस्था सुनिश्चित कराई गई तथा इस दौरान उप जिला अधिकारी पूरनपुर को निर्देशित किया कि जांच के उपरांत सभी लोगों को होम क्वॉरेंटाइन कराकर घर के सम्मुख पर्चा चस्पा करा दिया जाए।
कलीनगर भ्रमण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा तहसील परिसर में स्थित कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया गया और तहसीलदार को निर्देशित किया गया कि शिकायतों का तत्काल निस्तारण किया जाए आज निरीक्षण के दौरान जिला अधिकारी द्वारा उप जिलाधिकारी कलीनगर व पूरनपुर को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी वार्डों में डोर टू डोर सब्जी व खाद्य सामग्री उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाए और मीडिया, समाजसेवी व अन्य माध्यमों से बेसहारा व असहाय लोगों की सूची तैयार उनको खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई जाए साथ ही साथ यह भी सुनिश्चित किया जाए कि कहीं भी अनावश्यक रूप से लोग घूमते ना पाए जाएं तथा जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित मूल्यों पर ही लोगों को सामग्री उपलब्ध कराई जाए
निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी नगर मजिस्ट्रेट उप जिलाधिकारी पूरनपुर उप जिलाधिकारी कलीनगर जिला गन्ना अधिकारी एआरटीओ सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!