नये प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र गुरमुरा को मिली एम्बुलेंस की सुविधा

शशि चौबे / संजय केसरी (संवाददाता)

डाला। जिस तरह आज पूरी दुनिया कोरोना वायरस को लेकर चिंतित और इससे बचने के उपाय ढूंढ रही है। वही भारत में पीएम मोदी के अपील के बाद 21 दिनों के लिए जनता कर्फ्यू लगा दिया हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग पूरे भारत में अपनी जान का परवाह न करते हुए देश भक्ति के लिए समर्पित नजर आ रहे हैं। क्योंकि लॉक-डाउन में वाहन के आवागमन बाधित होने के वावजूद अपने ड्यूटी पर नजर आरहे हैं।
आज जनपद न्यूज LIVE के रिपोर्टर ने चोपन सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के अंतर्गत नया प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र गुरमुरा का निरीक्षण किया। जिसमें फार्मासिस्ट एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मी मौजूद थे।

जब जनपद न्यूज LIVE के रिपोर्टर ने डॉक्टर के बारे में जानकारी ली तो फार्मासिस्ट सतेन्द्र सिंह ने बताया कि प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ0 सुनील कुमार की पोस्टमार्टम ड्यूटी लगी होने के कारण अस्पताल में मौजूद नही हैं। और अस्पताल में ओ0पी0डी0 इस समय बन्द होने के कारण केवल इमरजेंसी मरीजों को देखा जा रहा हैं। स्वास्थ्य कर्मियों ने यह भी बताया कि इस कोरोना वायरस जैसी महामारी से बचने के लिए ग्रामीणों को जागरूक किया जा रहा हैं। उन्होंने अपील की कि

-भीड़भाड़ वाली किसी भी जगह पर जाने के समय मास्क अवश्य पहनें।
-कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज की देखभाल कर रहे हैं तो मास्क लगाएं।
-मास्क पहनने से पहले हाथ अच्छी तरह साफ करें।
-मुंह और नाक को मास्क से पूरी तरह से ढंकें।
-मास्क पहनते समय मुंह और नाक के पास कोई गैप न रखें।
-मास्क पहनने के बाद इसे हाथों से न छूएं।
-शोशल डिस्टेंस कम से कम एक मीटर की दूरी बनाएं
और साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दे।
आज पूरा देश लॉक-डाउन का पालन कर रहा हैं और सरकार भी आप लोगों के साथ खड़ी हैं। ऐसे में आप लोगों से अपील हैं कि आप लोग घरों से बाहर ना निकले। स्वस्थ रहें और कोरोना जैसे महामारी को हराने में सहयोग करें। गुरमुरा क्षेत्र के लिए सरकार ने ने एम्बुलेंस भेज दिया हैं जो सदैव आपकी सेवा के लिए 24 घण्टे प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र गुरमुरा में मौजूद रहेगा।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!