कोरोना वायरस के लिए 1 करोड़ देकर सुभाष पासी बने चर्चा का विषय

फ़ैयाज़ खान (संवाददाता)

ग़ाज़ीपुर । गाजीपुर विधायक सुभाष पासी ने कोरोना वायरस व दैविक आपदा से निपटने के लिए सरकारी सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र सैदपुर में 10 वेंटिलेटर व चिकित्‍सा उपकरण लगाने के लिए अपने निधि से एक करोड़ रूपये दिया है। इस संदर्भ में विधायक सुभाष पासी ने बताया कि हमारे विधानसभा में किसी भी सरकारी अस्‍पताल में वेंटिलेटर की सुविधा नही है। कोरोना वायरस अथवा हार्टअटैक तथा अन्‍य गंभीर बिमारियो में सबसे ज्‍यादा वेंटिलेटर उपकरण अपनी महत्‍वपूर्ण भूमिका अपनाता है।

वेंटिलेटर से कोरोना वायरस से ग्रसित मरीज को कृत्रिम सांस देने की व्‍यवस्‍था की जाती है जिसके चलते उसके प्राणो की रक्षा की जाती है। सरकारी अस्‍पतालो में विधायक निधि से वेंटिलेटर व अन्‍य प्राण रक्षक मेडिकल उपकरण लगाने के लिए हमने मुख्‍यमंत्री योगीजी और विधानसभा अध्‍यक्ष हृदय नारायण दिक्षित को पत्र लिखा है। विधानसभा अध्‍यक्ष ने विधायक सुभाष पासी के इस कदम की सराहना भी की है।

ज्ञातव्‍य है कि प्रदेश में कुल 402 विधायक है और एमएलसी की संख्‍या 100 है। सभी विधायक और एमएलसी अपने अपने विधानसभा में सरकारी अस्‍पतालो में दस-दस वेंटिलेटर अपने निधि से लगवाते है तो प्रदेश में कोरोना वायरस से लड़ने के लिए वेंटिलेटर के रूप में ब्राहम्‍स्‍त्र मिल जायेगा। सुभाष पासी के इस कदम की सराहना पूरे जिले में हो रही है। आज पूरा देश और प्रदेश महामारी से जूझ रहा है। कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन है। इस वायरस से लड़ने के लिए और मानवता को बचाने के लिए सुभाष पासी ने अपने निधि से वेंटिलेटर व अन्‍य मेडिकल उपकरण लगाने के लिए एक करोड़ रूपये देकर एक सराहनीय कार्य किया है जिसकी चर्चा हर जगह हो रही है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!