कोरोना योद्धाओं का ताली-थाली और घंटी बजाकर लोगों ने किया अभिनंदन

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । पूरी दुनिया में कोहराम मचाने वाले कोरोना वायरस के संक्रमण के खिलाफ देश सजग है। सभी इससे बचने के लिए अपने-अपने स्तर से उपाय कर रहे हैं। भारत में इसके फैलाव से बचने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आज सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक के लिए जनता कर्फ्यू रहा। सोनभद्र में जनता कर्फ्यू का असर सुबह से ही दिखने लगा था। इस दौरान लोग खुद ही अपने घरों में कैद रहे। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जनता कर्फ्यू का आह्वान किया था। कोरोना के प्रसार की कड़ी को तोड़ने के लिए यह अहम कदम उठाया गया था।

आज जैसे ही शाम को पांच बजा कि लोग घर के दरबाजे, खिड़की, बालकनी और छतों पर चढ़कर कोरोना के कमांडोज को धन्यवाद दिया। लोगों ने ताली, थाली, घंटी, ढोल करताल बजाकर योद्धाओं का सम्मान किया। ऐसा लग रहा था मानो जैसे कि लोग 5 बजने का इंतजार ही कर रहे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान का लोगों ने जबरदस्त माहौल बना दिया। कोरोनो के रोकथाम में के लिए काम कर रहे लोगों का उत्साह बढ़ाया। कोरोना वायरस को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से रविवार को जनता कर्फ्यू का आह्वान किया गया था। जिसमें शाम पांच बजे लोगों से थाली, ताली बजाकर उत्साह बढ़ाने के लिए कहा था। जिसका असर जिले में भी देखने को मिला। शाम पांच बजते ही नगर के बढ़ौली चौक पर अपर जिलाधिकारी योगेंद्र बहादुर सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक ओ0पी0सिंह, उपजिलाधिकारी सदर यमुनाधर चौहान, सीओ सिटी राजकुमार तिवारी सहित पुलिस के जवानों ने ताली बजाकर कोरोना योद्धाओं का सम्मान बढ़ाया।

वहीं कस्बा रॉबर्ट्सगंज व इससे सटे मझिगाँव, सजौर, तियरा, मानपुर, लोढ़ी, बढ़ौली, रौप समेत अन्य गांवों में भी ग्रामीणों ने ताली, थाली, शंख व घंटी बजाकर कोरोना वायरस से लड़ रहे योद्धाओं पुलिस, स्वास्थ्य विभाग और मीडिया का हौसला बढ़ाया और उनका अभिनंदन किया। इस दौरान लोगों ने कहा कि देश से कोरोना को हराने के लिए हमसब लोग एकजुट हैं। जनता कर्फ्यू का पालन करते हुए लोग आज पूरी तरह से घरों में रहने का फैसला किया


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!