जनता कर्फ्यू का अभूतपूर्व समर्थन, सड़कों पर पसरा रहा सन्नाटा

गौरव पाण्डेय (संवाददाता)

कोरोना वायरस को हराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देशवासियों से की गयी अपील का आज व्यापक असर देखने को मिला । जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए नगरवासी आज सुबह 7:00 से ही घरों में रहे । लोग बाहर निकले ही नहीं। जनता कर्फ्यू को देखते हुए लोगो ने जरूरत की चीजों को एक दिन पहले ही खरीद लिया था ।

जनता कर्फ्यू को सफल बनाने में प्रशासन का भी अहम रोल दिखा । पुलिस-प्रशासन तथा A.D.M विजय कुमार तथा S.P.R.A डाक्टर संसार सिहं, एवं फरीदपुर तहसील के उपजिलाधिकारी बिशु राजा लगातार चक्रमण कर लोगों को घरों में रहने की अपील करते रहे ।

प्रशासन ने बताया कि सामूहिक लड़ाई को लड़ना पड़ेगा और कोरोना वायरस के खिलाफ जागरूकता बचाव का सबसे बड़ा माध्यम हो सकता है। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस एक संक्रामक बीमारी है जो छुआ-छूत से फैल रहा है और एक दूसरे के साथ संपर्क से बढ़ सकती है। अगर कोई संक्रमित व्यक्ति है तो संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से यह बीमारी और लोगों में फैल सकती है । इसलिए आवश्यक है कि सोशल डिस्टेंस बना करके रखें। बार-बार हाथ धोने और अन्य जो भी सुझाव डॉक्टरों व चिकित्सकों और विशेषज्ञों के द्वारा दिए जा रहे हैं उन सब का ध्यान रखें, यह अत्यंत महत्वपूर्ण है ।

इसके बाद ठीक पाँच बजे लोगों ने अपने घरों से थाली थाली को चम्मच की सहायता से बजाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आव्हान को पूर्ण रखने के लिए जनता से अपील किया ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!