जनता कर्फ्यू के पहले बाजारों में उमड़ी भीड़, लोग घरों में राशन व सब्जियां स्टॉक करने में जुटे

अंशु खत्री/दिलीप श्रीवास्तव (संवाददाता)

चुर्क । पूरा देश इन दिनों कोरोना वायरस को रोकने में जुटा हुआ है । पीएम से लेकर सीएम तक इससे निपटने के लिए कई महत्वपूर्ण फैसले भी लिए हैं । पीएम मोदी ने 22 मार्च रविवार को पूरे देश से अपील की हैं कि वे इस दिन अपने घरों में रहें। पीएम ने इसका नाम जनता कर्फ्यू दिया है।

पीएम मोदी के इस आह्वान के बाद लोगों में एक सुकून भी है कि शायद जल्द इससे निजात मिल सकती है । मगर लोगों में इस बात का भी भय हैं कि कहीं यह बंदी या जनता कर्फ्यू बढ़ न जाय । इसी के मद्देनजर शाम को लोगों की भारी भीड़ बाजारों में देखने को मिली । लोग अपनी जरूरत की चीजों को इकट्ठा खरीदकर घरों में रख लिया ताकि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहें।

चुर्क व्यापार मंडल अध्यक्ष राजन सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा कोरोना वायरस की वैश्विक महामारी से बचाव हेतु कल 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की घोषणा की गई है । इस कर्फ्यू के तहत सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक लोगों से अपने घरों में रहने की अपील की गई है । जिसको लेकर सभी लोग आज बाजार में आकर अपनी जरूरत की चीजों को खरीदारी कर रहे हैं । उन्होंने माना कि इधर रोज की अपेक्षा आज बाजार में काफी भीड़ देखने को मिला ।

चुर्क वार्ड नंबर 5 निवासी दिवाकर तिवारी ने बताया कि प्रधानमंत्री द्वारा बताया गया कि कोरोना से लड़ने का सबसे कारगर तरीका एक दूसरे के संपर्क से दूर रहें । भीड़भाड़ से दूर रहे ताकि वायरस फैल नहीं सके। इसी के मद्देनजर हम सभी जनता कर्फ्यू के साथ समर्थन में हैं और इसे हरहाल में हराकर रहेंगे ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!