कोरोना वायरस डरें नहीं, बरतें सावधानी : आईजी

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज पुलिस महानिरीक्षक, विन्ध्याचल परिक्षेत्र मिर्जापुर पीयूष श्रीवास्तव ने जनपद का निरीक्षण/भ्रमण कार्यक्रम के दूसरे दिन पुलिस कार्यालय के विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कार्यालय व शाखाओं के अभिलेखों का निरीक्षण बारीकी से करने के साथ सम्बन्धित प्रभारी से सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त की तथा जिन कार्यालय प्रभारी के कार्य असन्तोष जनक अथवा अपूर्ण अभिलेख पाये गये उनसे एक निश्चित समयावधि में अभिलेखों आदि को पूर्ण करने के निर्देश दिया। आईजी ने मुख्य रूप से पत्र-व्यवहार शाखा, आंकिक शाखा, महिला प्रकोष्ठ, विशेष जांच प्रकोष्ठ, डी0सी0आर0बी0, आई0जी0आर0एस0, अभिलेखागार कार्यालय एवं क्षेत्राधिकारी सदर कार्यालय आदि का निरीक्षण किया।

वहीं उन्होंने पुलिस कर्मियों को कोरोना वायरस से नहीं डरने, सावधानी बरतने, अपने हाथों को नियमित रूप से एल्कोहल आधारित सैनिटाइजर अथवा साबुन और पानी से धोने, हाथ न मिलाने, बार-बार आंख, नाक, मुहँ नहीं छुने तथा लक्षण दिखने पर तत्काल डाँक्टर को दिखाये जाने के बारे में बताया। तत्पश्चात आईजी ने थाना चोपन का वार्षिक निरीक्षण के कार्यक्रम के तहत थाना परिसर, बैरक, कार्यालय व बन्दी गृह की साफ-सफाई एवं बिना नम्बर प्लेट की गाड़ियों का चालान करने, माल-मुकदमाती वाहनों को जल्द से जल्द नियमानुसार निस्तारण कराये जाने हेतु थाना प्रभारी चोपन को निर्देशित किया साथ ही साथ उन्होंने थाने पर नियुक्त कर्मचारियों के साथ मिटिंग कर उनको नवीन बीट प्रणाली एवं कोरोना वायरस के सम्बन्ध में चर्चा की।

इस निरीक्षण/भ्रमण कार्यक्रम के दौरान पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव सहित अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय/आपरेशन, क्षेत्राधिकारी सदर/नगर/लाइन व अन्य शाखा प्रभारी एवं कर्म0गण उपस्थित रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!