“कोरोना” जागरूकता अभियान में “स्वच्छता एवं सतर्कता” पर दिया जा रहा जोर

धर्मेंद्र गुप्ता (संवाददाता)

विंढमगंज । कोरोना वायरस जैसी महामारी को फैलने से पूर्व इसके प्रभाव को समाप्त करने के उपाय को लेकर आदर्श नगर में जागरूकता अभियान चलाया गया। जागरुकता अभियान में सैकड़ों आमजनों कर्मचारियों को सैनिटाइजर, हैंडवाश से हाथ धुलाई के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का नेतृत्व राजेश कुमार रावत व ओम प्रकाश रावत, पवन कुमार , सुरेंद्र कुमार , अजय कुमार गुप्ता ने किया। उन्होंने कहा कि आज कोरोना वायरस संपूर्ण विश्व के लिए एक भीषण त्रासदी के रूप में सामने आया है।इसके प्रभाव को समाप्त करने के लिए आज जागरूकता अभियान चलाया गया।संपूर्ण विश्व मे हजारों व्यक्ति इससे ग्रसित होकर काल के गाल में समा चुके हैं।वहीं भारत में पांच लोगों की मौत हुई है।कार्यकारिणी सदस्य पवन कुमार ने भी अपनी बातें रखीं।

युवक मंगल दल अध्यक्ष अजय कुमार गुप्ता ने कहा कि इस आपदा की घड़ी में सामाजिक क्षेत्र में भी हम सभी अपना योगदान देते है और उन्होंने कहा कि स्वच्छ एवं सतर्क रहकर हम कोरोना वायरस से अपने आप को दूर रख सकते हैं। उन्होंने कहा कि खाने के पूर्व अवश्य अच्छी तरह से हाथ धोएं। इसके अलावा सर्दी जुकाम होने की स्थिति में खांसते या छिकते समय मुंह को रूमाल से ढंक लें ताकि इसका असर आस-पास उपस्थित किसी अन्य व्यक्ति पर नहीं हो।

बच्चों को कहा किअगर तबीयत खराब लग रही हो तो तुरंत ही इसकी जानकारी अपनें अभिभावक को दें तथा सरकारी अस्पताल में इलाज कराएं। उन्होंने कोरोना वायरस के प्रसार आदि के बारे में लोगो को विस्तृत जानकारी दी।इस मौके परअरुण कुमार, गोपाल राम, चंदन कुमार एडवोकेट, मोना कुमारी, बॉर्बी चेल्सी, तनु अमन, मोहित, मोहन महंत आदि लोग उपस्थित रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!