लाक बिजुआ में मिला कोरोना का संदिग्ध मरीज, हड़कम्प

उमेश शर्मा (संवाददाता)

लखीमपुर-खीरी । खीरी जनपद के मैगलगंज कस्बा निवासी बैट्री व्यवसायी अधेड़ व्यक्ति में कोरोना वायरस मिलने की पुष्टि होने के कुछ ही घंटों बाद जिले के बिजुआ ब्लॉक के एक व्यक्ति में कोरोना के लक्षण मिले हैं। जिसे बिजुआ सीएससी के डॉक्टरों ने लखीमपुर रेफर कर दिया है। यह व्यक्ति 10 दिन पहले कोलकाता से वापस आया है।

जानकारी के मुताबिक मैगलगंज कस्बे में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीज के मिलने के बाद जहां स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन ने अपनी टीम भेजकर कार्यवाही शुरू की। जहां उन्होंने मरीज का इलाज करने वाले एक कस्बे के डॉक्टर का क्लीनिक सीज कर उसे लखनऊ जांच कराने के लिए भेज दिया है। वहीं इसी बीच जिले के बिजुआ ब्लॉक से भी कोरोना वायरस के संक्रमित मरीज के मिलने की सूचना ने स्वास्थ्य विभाग के हाथ पैर फुला दिए हैं। गुरुवार की दोपहर बिजुआ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में क्षेत्र का ही एक व्यक्ति खांसी जुखाम व सांस लेने में दिक्कत की शिकायत को लेकर डॉक्टरों से मिलने पहुंचा। कोरोना वायरस का संदेह होने पर उसे तत्काल जिला अस्पताल लखीमपुर रेफर कर दिया गया। जहां मरीज को जिला अस्पताल में बने आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। जांच के सैंपल लेकर लखनऊ भेज दिए गए हैं।

इस मामले पर जानकारी देते हुए सीएमओ मनोज अग्रवाल ने बताया कि “संदिग्ध मरीज की जांच की रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। फिलहाल उसे जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। जहां प्राथमिक उपचार शुरू कर दिया गया है।”


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!