ज़िले में कॅरोना के दो औऱ संदिग्ध मिले, हड़कम्प

फ़ैयाज़ खान (संवाददाता)

ग़ाज़ीपुर । गाजीपुर जिला अस्पताल में बनाए गए कोरोना वार्ड में मंगलवार को एक संदिग्ध मरीज भर्ती किया गया। वह दस मार्च को दुबई से आया था और तब से बीमार चल रहा था। हालांकि अभी तक किसी तरह के कोराना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन स्वास्थ्य महकमा हर प्रकार से सतर्कता बरत रहा है। चिकित्सकों ने बताया कि कोरोना की जांच के लिए सेंपल बीएचयू भेजा गया है। संदिग्ध मरीज को कुछ घंटे तक स्पेशल वार्ड में भर्ती रखने के बाद उसे घर भेज दिया गया, लेकिन उसे चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है। मरदह थाना क्षेत्र के एक गांव में बीते 10 मार्च को दुबई से एक व्यक्ति भारत आया।

इसके बाद वह सकुशल अपने घर पहुंचा। घर आने के बाद वह बीमार पड़ गया। इस बीच उसका उपचार निजी चिकित्सकों से कराया जा रहा था। बावजूद बुखार कम नहीं हो रहा था। उसे बुखार के साथ सर्दी जुकाम और खांसी हो गया था। मंगलवार को वह मरदह अस्पताल पहुंचा तो वहां चिकित्सकों को यह मामला संदिग्ध नजर आया। इसे देखते हुए उसे तुरंत जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। अस्पताल में आने के बाद उसे इमरजेंसी में दिखाया गया, तो चिकित्सकों को उसे कोराना वार्ड में भर्ती कर लिया। नोडल अधिकारी डा. स्वतंत्र सिंह ने बताया कि मरीज के खून का सेंपल वाराणसी जांच के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही सही स्थिति का पता चलेगा। फिलहाल उसे निगरानी में रखा गया है जहां दूसरो से मिलने जुलने पर रोक है।

क्षेत्र के एक गांव में उस वक्ता कोरोना का दहशत फैल गया। जब अचानक सुबह सात बजे के 108 एंबुलेंस गांव के एक युवक को इलाज के लिए लेकर रवाना हुई। वह बीते शनिवार को राजकोट से घर आया था। तब से लगातार उसकी तबियत खराब रह रही थी। कई चिकित्सकों से इलाज कराया गया, लेकिन फायदा न होने पर उसे तेज बुखार, बार-बार छींकना, लगातार खांसी आ रही थी। इसे कोराना का लक्षण मान कर लोगों ने जिला अस्पताल दिखाने की सलाह दी। परिजनों ने मंगलवार की सुबह 108 पर फोन से सूचना देकर एंबुलेंस बुलाया और मरीज को आनन-फानन में जिला चिकित्सालय लाया गया। इसके बाद पूरे गांव में कोरोना की दहशत फैल गई। उधर युवक को सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती किया गया है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!