खैराही में कांशीराम का 86 वां जयन्ती धूमधाम से मनाया गया

एस प्रसाद (संवाददाता)

म्योरपुर। बहुजन समाज पार्टी के तत्वाधान में सोमवार को मुखदेव बैंकिग सेंटर आश्रम मोड खैरही मे BSP युवा नेताओ के देख रेख मे बामसेफ, DS4, व BSP के संस्थापक मान्यवर कांशीराम का 86 वा जन्मदिन व श्रद्धांजलि का कार्यक्रम आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि बसपा झारखंड प्रभारी राम विचार गौतम ने संबोधित करते हुए कहा कि बामसेफ DS4, बसपा के संस्थापक बहुजन नायक काशीराम ने अपना सर्वत्र जीवन ऐसे समाज के लिए न्यैक्षावर् कर दिया,जिस समाज को सदियों से द्वारा गया सताया गया और अधिकारों से वंचित रखा गया ऐसे समाज के लिए कांशीराम ने कार्य किया तब dsp बनाकर और समाज को एकत्र करके देशभर भाईचारा पैदा करने का कार्य किये।

बसपा युवा नेता कृष्ण गौतम ने कहा कि बाबा साहब की इतिहास को फिर से हम लोगों के बीच जगाने का कार्य किया तथा डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के बाद दूसरा नाम कांशीराम को माना गया। वक्ता संदीप कुमार भारती ने कहा कि कांशीराम आपकी नेक कमाई जो आपने सोती हुई कौन जगाई और बाबा साहब के भारतीय संविधान में सभी वर्गों के लिए एक अधिकार दिया गया लेकिन आज भी यहां पर कुछ वर्गों में शिक्षा,स्वास्थ्य, रोजगार,जल,जंगल,जमीन के अधिकारों से वंचित हैं वक्ता के रूप में मुखदेव बौद्ध, बाबूराम प्रजापति ,पूर्व प्रधान की रवानी पन्नालाल भारती ,बसपा जिला पंचायत प्रत्याशी राकेश गोड जी ,आशीष कुमार भारती ,शिक्षक लालमन गुरुजी ,वंश लोचन ,सीताराम भाई ये सब मान्यवर कांशीराम के तथा बाबा साहब की इतिहास को बहुत बेहतर तरीके से रखा।

रेणुकूट से आएं आरुषि कुमारी गौतम सुपुत्री राजेश जोशी ने मिश्रन गीत गाया प्रेम चद्र प्रेमी की लड़की बाबासाहेब वह पत्नी रामाबाई अंबेडकर का पेंटिंग बनाया जो बैठक में उपस्थित लोगों में बहुत सराहा। इस दौरान छेदी राम, राजेश जोशी ,ज्ञानी जैन सिंह, ज्वाला प्रसाद गौतम, राजू रावण ,राम चंद्र सहित दर्जनों लोग मौजूद थे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!