कोरोना वायरस : दिल्ली में सभी जिम, नाइट क्लब और स्पा सेंटर बंद करने के आदेश, शादी समारोह दायरे से बाहर

कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली सरकार ने आज एक रिव्यू मीटिंग में कई अहम फैसले लिए । सोमवार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सचिवालय में दिल्ली के सभी डीएम और आला अधिकारियों के साथ ये मीटिंग की । कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए मीटिंग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए की गई।

मीटिंग में लिए गए अहम फैसलों की जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि 31 मार्च तक के लिए दिल्ली में सभी जिम, नाइट क्लब और स्पा सेंटर बंद करने के आदेश दे दिए गए हैं । इसके साथ ही 50 से ज़्यादा लोगों की भीड़ वाले किसी भी धार्मिक, राजनीतिक, सामाजिक, पारिवारिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम की इजाज़त नहीं दी जाएगी । फिलहाल शादी समारोह को इस दायरे से बाहर रखा गया है । हालांकि मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि अगर वो शादी समारोह को स्थगित कर सकते हैं, तो ज़रूर करें ।

एक सवाल के जवाब में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 50 से ज़्यादा लोगों के इकठ्ठा ना होने का ये नियम शाहीन बाग के प्रोटेस्ट पर भी लागू होगा । सभी जिलाधिकारियों को 50 से ज़्यादा लोगों वाले किसी भी तरह के प्रदर्शन पर रोक लगाने की अनुमति है । एपिडेमिक एक्ट के तहत डीएम और एसडीएम के पास ये अधिकार हैं कि वो इस तरह की भीड़ इकठ्ठा होने पर कार्रवाई कर सकें ।

इसके साथ ही सभी डीएम, एसडीएम और नगर निगम के अधिकारियों को सार्वजनिक स्थानों पर हाथ धोने की व्यवस्था करने, हैंड वॉश डिस्पेंसर लगाने और हैंड सेनेटाइजर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं । अरविंद केजरीवाल ने जानकारी देते हुए बताया, “केंद्र के साथ मिलकर जो गाइडलाइंस आ रही हैं हम उसे लागू कर रहे हैं । दिल्ली में अब तक 7 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमे से 1 की मौत हुई है, 2 ठीक होकर घर जा चुके हैं और बाकी लोगों का इलाज चल रहा है ।”


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!