टूटकर गिरा जर्जर तार, बड़ा हादसा टला

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । नगर पालिका परिषद अंतर्गत वार्ड नं0 16 के घुवास रोड का विद्युत तार जर्जर हाल में हैं। यह तार आये दिन टूटकर गिर जाते हैं लेकिन बिजली विभाग की उदासीनता के चलते इन तारों की वजह से आए दिन हादसे होते रहते हैं। आज सुबह 3:30बजे रात मेराज शाहिद के मकान के सामने तार टूट कर जमीन पर गिर पड़ा, गनीमत रही किसी के चपेट में आने से पहले स्थानीय निवासियों की नजर पड़ गई तथा उन्होंने अफसरों को सूचित कर दिया और बिजली कटवा दिया गया तथा सुबह कर्मचारियों ने आकर तार जोड़ा।
नगर पालिका परिषद अंतर्गत वार्ड नं0 16 के घुवास रोड में आज सुबह 3:30 बजे एक जर्जर तार टूट कर गिर पड़ा। तार टूट कर गिरने तथा फाल्ट होने संबंध में स्थानीय निवासी अनिल ने तत्काल विद्युत अफसरों को इसकी जानकारी दी। बिजली आपूर्ति बंद होने तक उन्होंने खुद ही तार के निकट खड़े होकर लोगों को यहां से निकलने से रोका। विद्युत आपूर्ति बंद होने के बाद में लोगों ने चैन की सांस ली। सुबह भी जब विद्युत विभाग की टीम नहीं आई तो ग्रामीणों ने विद्युत कर्मचारियों को फिर से तार टूटने की जानकारी दी। इस पर लाइनमैन मौके पर पहुंचे तथा दोपहर तक आपूर्ति सुचारू की।

वहीं वार्डवासी ने बिजली विभाग की उदासीनता के कारण बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। वार्डवासियों ने बताया कि “आये दिन तार टूट कर गिर जाता है। बार-बार शिकायत करने के बाद भी तार नहीं बदला जा रहा है। उन्होंने जिलाधिकारी एस0राजलिंगम से जर्जर तार बदलवाने की मांग की है।”

पूरे मामले पर क्षेत्रीय जे0ई0 सतीश यादव से बात की गई तो उन्होंने बताया कि “प्रस्ताव बना कर सीजे ऑफिस भेज दिया गया है, जब पास होकर आएगा, तब बदल दिया जाएगा।”

प्रदर्शन के दौरान मेराज शाहिद, अनिल पासवान, रामप्रकाश, मुन्नू, आकाश, सूर्यप्रकाश, रामचंद्र यादव, मनोज, संदीप आदि वार्डवासी उपस्थित रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!