कोरोना को लेकर यूपी के 11 जिलों में 31 मार्च तक बन्द रहेंगे सिनेमा हॉल

भारत में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर 112 हो गई है। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 33 लोगों में पुष्टि हुई है । अभी तक दो लोगों की मौत हो चुकी है । इसके अलावा 13 लोग सही होकर घर जा चुके हैं । यूपी के 11 जिलों में 31 मार्च तक सिनेमा हॉल बंद करने का आदेश दिया गया है । जम्मू में 31 मार्च तक ढाबे-रेस्टोरेंट बंद रहेंगे । शिरडी प्रशासन की ओर से भी कुछ दिन के लिए भक्तों से मंदिर ना आने की अपील की गई है ।

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी कोरोना से बचाव को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की । यूपी के 11 जिलों लखनऊ, आगरा, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर और महराजगंज जिले में 31 मार्च तक सिनेमा हॉल बंद करने का आदेश दिया गया है । रेलवे भी कोरोना को लेकर पूरी तरह से अलर्ट हैं । ट्रेन को अच्छी तरह से सेनेटाइज किया जा रहा है ।

उत्तर प्रदेश में अब तक इस वायरस के संक्रमण के 13 मामले पॉजिटिव मिले हैं । संक्रामक रोग विभाग के संयुक्त निदेशक विकास इंदु अग्रवाल ने बताया कि आगरा में 8 मरीजों के अलावा गाजियाबाद व लखनऊ में दो-दो और नोएडा में एक मरीज में कोरोना वायरस पाया जा चुका है।

अभी तक 762 संदिग्ध मरीजों के नमूने जांच के लिए भेजे जा चुके हैं । इनमें से 677 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है । वहीं 72 लोगों की जांच रिपोर्ट अभी आना बाकी है। रविवार को कोरोना वायरस के संदिग्ध 18 मरीजों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है । विभिन्न जिलों की सर्विलांस यूनिट द्वारा चीन सहित कोरोना वायरस प्रभावित 12 देशों से लौटे 1184 यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई ।

किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में रविवार को 60 सैंपल का परीक्षण किया गया, जिसमें से आगरा की युवती का सैंपल पॉजिटिव मिला है । 59 सैंपल निगेटिव हैं । इनमें से एक सैंपल पॉजिटिव मिला है । यह सैंपल आगरा से आया था । महिला का यह सैंपल पॉजिटिव मिला । इसके पति को सैंपल पॉजिटिव मिलने के कारण बेंगलुरू में भर्ती किया गया है । यह हनीमून पर इटली गए थे और वहां संक्रमित हो गए थे ।

आगरा के सात लोगों को नई दिल्ली तथा एक को आगरा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नोएडा, लखनऊ व गाजियाबाद में पॉजिटिव केस मिलने वालों को वहीं पर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है । लखनऊ में कनाडा से आई डॉक्टर का इलाज केजीएमयू में चल रहा है । वहीं उसके परिवार के एक और सदस्य को भी कोरोना वायरस की पुष्टि हो गई है ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!